Badaun: लापरवाही करने पर दारोगा निलंबित, मृतका का हुआ अंतिम संस्कार, असफपुर गांव में पुलिस बल तैनात

Badaun: लापरवाही करने पर दारोगा निलंबित, मृतका का हुआ अंतिम संस्कार, असफपुर गांव में पुलिस बल तैनात

बदायूं, अमृत विचार। थाना हजरतपुर क्षेत्र के गांव असफपुर निवासी विमला देवी की मारपीट की बात मौत हो गई थी। पुलिस महिला के पेट में दर्द की बात कहने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नौटंकी की बात समझती रही। आखिरकार महिला को मौत से कीमत चुकानी पड़ी। जिसके बाद पुलिस को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रिपोर्ट में महिला के शरीर पर मारपीट के निशान मिले और फेफड़े भी फटे हुए थे। 

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 6, 10 और फिर 11 अक्टूबर को गांव निवासी विमला देवी से पुरानी रंजिश के चलते मारपीट की थी। विमला देवी के पति नन्हकू ने पुलिस को शिकायत पत्र दिया और बताया कि मारपीट की वजह से विमला देवी को पेट दर्द हो रहा है। 

पुलिस ने माना कि आरोपियों पर कार्रवाई की वजह से विमला देवी नौटंकी कर रही है लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव लेकर हजरतपुर से सैजनी मार्ग पर अपने गांव के पास शव रखकर जाम लगा दिया। परिजन तब तक नहीं माने जब तब चार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। 

परिजन और ग्रामीण रिपोर्ट की कॉपी और अधिकारियों के आश्वासन के बाद माने और जाम खोल दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार विमला देवी का दाहिना फेफड़ा फट गया था। पीठ, गर्दन के अलावा चेहरे पर भी चोट थी। पुलिस अगर पहले से मामले को गंभीरता से लेती तो आरोपियों पर पहले ही कार्रवाई हो जाती। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

पुलिस की मौजूदगी में सोमवार को अंतिम संस्कार हुआ। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस मामले में लापरवाही करने वाले दारोगा अनोज कुमार को निलंबित किया जा चुका है। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि सीओ दातागंज मामले की जांच करेंगे। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: सदर विधायक को थप्पड़ मारे जाने पर हुई कार्रवाई; अवधेश सिंह समेत चार आरोपी भाजपा से निष्कासित


ताजा समाचार

प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन
Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज