बरेली:मुंबई के लिए सीधी ट्रेन, मुरादाबाद व रामपुर वालों की बरसों पुरानी मुराद पूरी

मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से रविवार को किया गया इनॉगरल रन

बरेली:मुंबई के लिए सीधी ट्रेन, मुरादाबाद व रामपुर वालों की बरसों पुरानी मुराद पूरी

बरेली, अमृत विचार। मुरादाबाद और रामपुर वालों की बरसों पुरानी मुराद पूरी होने जा रही है। अब रामपुर और मुरादाबाद के यात्रियों को भी मुंबई के लिए सीधे ट्रेन मिल सकेगी। मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन से बांद्रा-लालकुआं ट्रेन का इनॉगरल रन रविवार को किया गया। हालांकि रेल प्रशासन की तरफ से अभी नियमित शेड्यूल तो नहीं जारी किया गया। लेकिन नियमित नंबर जारी कर ये बताया गया है कि ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी।

रेलवे की तरफ से जानकारी दी गई है कि यात्रियों की सुविधा के लिए एक नियमित साप्ताहिक ट्रेन संख्या 22544/22543 लालकुआं-बांद्रा-लालकुआं का संचालन जल्द ही किया जाएगा। उससे पहले ये ट्रेन इनॉगरल रन के तौर पर रविवार को बांद्रा स्टेशन से लालकुआं के लिए स्पेशल नंबर 09015 से चलाई गई। यह एक सुपरफास्ट मेल एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन होगी। रविवार को बांद्रा से यह ट्रेन 16:20 बजे रवाना की गई। वापी, सूरत, वड़ोदरा, गोधरा, रतलाम, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर,भरतपुर के रास्ते सोमवार को मथुरा, पलवल, हजरत निजामुद्दीन, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, रुद्रपुर और लालकुआं पहुंचेगी। सोमवार को मुरादाबाद में शाम को 17:10 बजे और रामपुर 17:45 बजे पहुंचेगी। 

पहले लालकुआं से चलेगी नियमित ट्रेन
रेल अधिकारियों का कहना है कि नियमित ट्रेन पहले लालकुआं से चलेगी। इज्जतनगर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा ने बताया कि पश्चिम रेलवे की तरफ से रेक पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के लालकुआं स्टेशन भेजी जा रही है। रेक को ट्रेन के इनॉगरल रन के तौर पर चलाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी इस ट्रेन का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। नियमित ट्रेन का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद समय सारिणी व दिन तय होना बाकी है।

बरेली वालों को भी मिलेगा फायदा
फिलहाल बरेली से सप्ताह में तीन दिन ही मुंबई की ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। जिसमें काठगोदाम-मुंबई एक्सप्रेस तो स्पेशल ट्रेन है, जबकि दो नियमित ट्रेन रामनगर बांद्रा व लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस हैं। लेकिन अगर इन ट्रेनों में टिकट नहीं मिला या फिर जिस दिन यात्री को जाना है उस दिन ट्रेन नहीं तो मथुरा या दिल्ली से ट्रेन पकड़नी पड़ती है। ऐसे में अब नजदीकी स्टेशन रामपुर और मुरादाबाद में मुंबई की ट्रेन होने से दिल्ली या मथुरा नहीं जाना पड़ेगा।