हल्द्वानी: सीपीयू ने रोका, युवक ने पढ़ा दिया नियमों का पाठ

हल्द्वानी: सीपीयू ने रोका, युवक ने पढ़ा दिया नियमों का पाठ

हल्द्वानी, अमृत विचार। सीपीयू ने शहरवासियों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया और आज इसी वजह से लोग दोपहिया वाहनों पर हेलमेट और कार में सीट बेल्ट लगाकर चल रहे हैं। हालांकि रविवार को मामला उल्टा हो गया। वाहन चेकिंग के नाम पर एक युवक को रोकना सीपीयू कर्मी को भारी पड़ गया। बीच सड़क युवक और सीपीयू कर्मी के बीच तीखी तकरार हुई। 

रविवार को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय के पास बने छठ पूजा स्थल पर सीपीयू चेकिंग कर रही थी। जांच के नाम पर सीपीयू कर्मी ने सड़क से गुजर रहे एक वाहन सवार को रोक लिया। सीपीयू कर्मी वाहन के कागज दिखाने को कहने लगा, लेकिन जब युवक ने सीपीयू कर्मी को गौर से देखा तो सीपीयू कर्मी पर हावी होने लगा। युवक का कहना था कि सीपीयू कर्मी वर्दी में था, लेकिन वर्दी पर उसकी नेम प्लेट नहीं थी और वर्दी के साथ उसने चप्पल पहन रखी थी, जो नियम विरुद्ध है। इसको लेकर दोनों में बहस हुई।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: बेस अस्पताल में डेंगू के छह संदिग्ध मरीज भर्ती

युवक कहने लगा कि जब आप ही नियम का पालन नहीं कर रहे तो हमें कैसे नियमों का पालन करने के लिए कह सकते हैं। कहा कि आपके सामने ही बिना नंबर प्लेट की दो मोटर साइकिलें गुजर गईं, लेकिन उन्हें आपने नहीं रोका। इस मामले में एसपी ट्रैफिक हरबंस सिंह ने बताया कि वर्दी में नेम प्लेट होना अनिवार्य है। ऐसा मामला संज्ञान में आया तो कार्रवाई की जायेगी।