हल्द्वानी: बेस अस्पताल में डेंगू के छह संदिग्ध मरीज भर्ती

हल्द्वानी: बेस अस्पताल में डेंगू के छह संदिग्ध मरीज भर्ती

हल्द्वानी, अमृत विचार। डेंगू का खतरा अभी भी बरकरार है। रविवार को एलाइजा जांच नहीं होने से डेंगू का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया, लेकिन अस्पतालों में डेंगू के छह संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है। ये सभी मरीज बुखार और बदन दर्द से पीड़ित हैं।

बीती सात अक्टूबर को काठगोदाम निवासी एक महिला की डेंगू से मौत हो गई थी। महिला की बेटी भी एलाइजा पॉजिटिव थी, जबकि पति और बेटा भी बुखार से पीड़ित थे। इसके बाद से शहर में डेंगू के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। मृतक महिला की बेटी का डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

फिलहाल उसकी हालत सामान्य है। वहीं बेस अस्पताल में डेंगू के छह संदिग्ध मरीज भर्ती हुए हैं। सभी मरीज तेज बुखार से पीड़ित हैं और प्लेटलेट्स लगातार कम हो रही है। सभी मरीजों के ब्लड सैंपल एलाइजा जांच के लिये लैब भेजे गये हैं। जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आयेगी। बेस अस्पताल के पीएमएस डॉ. केके पांडे ने बताया कि अस्पताल में डेंगू के उपचार के लिए सभी दवाएं मौजूद हैं।

इधर, रविवार को सरकारी लैबों में अवकाश के चलते किसी भी मरीज की एलाइजा जांच नहीं हुई। डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बुखार के काफी मरीज पहुंचे हैं। इन दिनों डेंगू के साथ ही वायरल बुखार का प्रकोप भी बढ़ रहा है। जिस वजह से अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लग रही है।

काठगोदाम में नहीं मिला कोई लार्वा
रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काठगोदाम के चांदमारी इलाके में सर्वे किया। राहत की बात है कि एडीज मरीज का कोई भी लार्वा नहीं मिला। इसी मच्छर की वजह से लोगों को डेंगू होता है। नगर निगम की टीम ने काठगोदाम, दमुवाढूंगा में फॉगिंग कराई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों से सतर्क रहने को कहा। साथ ही कहीं भी खुले में साफ पानी इकट्ठा नहीं होने देने की अपील की।

बेस अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन अभी बंद
बेस अस्पताल में सड़क चौड़ीकरण की वजह से करीब एक सप्ताह पूर्व सीटी स्कैन मशीन का कक्ष तोड़ा गया था। तब से सीटी स्कैन मशीन बंद है। मरीजों को सीटी स्कैन कराने के लिए दूसरे अस्पताल जाना पड़ रहा है। जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें - किच्छा: उत्तराखंड में नहीं चलेगा धर्मांतरण, थूक, लव और लैंड जिहाद: धामी