बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को कोर्ट में किया गया पेश, बोले फडणवीस- मिले है कुछ अहम सुराग

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को कोर्ट में किया गया पेश, बोले फडणवीस- मिले है कुछ अहम सुराग

मुंबई। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में शामिल गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को एस्प्लेनेड कोर्ट में पुलिस के द्वारा पेश किया गया है। बता दें कि बाबा सिद्दीकी (66) को मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके बेटे के कार्यालय के ठीक बाहर तीन लोगों ने घेर कर गोली मार दी। सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। फडणवीस ने कहा, “इस भयावह और दुखद घटना से हम सभी स्तब्ध हैं। बाबा सिद्दीकी मेरे बहुत करीबी थे, हमने कई वर्षों तक साथ काम किया था।” 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में कुछ सुराग मिले- फडणवीस 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि पुलिस को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के सिलसिले में कुछ सुराग हाथ लगे हैं। राज्य के गृह विभाग का प्रभार संभाल रहे फडणवीस ने गोंदिया जिले में संवाददाताओं से कहा, “हत्या की विभिन्न कोणों से जांच की जा रही है लेकिन पुलिस इस बारे में बाद में जानकारी देगी।” 

इस वर्ष फरवरी में कांग्रेस छोड़ने के बाद अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हुए सिद्दीकी (66) को मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके बेटे के कार्यालय के ठीक बाहर तीन लोगों ने घेर कर गोली मार दी। सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। फडणवीस ने कहा, “इस भयावह और दुखद घटना से हम सभी स्तब्ध हैं। बाबा सिद्दीकी मेरे बहुत करीबी थे, हमने कई वर्षों तक साथ काम किया था।” 

भाजपा नेता ने कहा, “कुछ सुराग मिले हैं लेकिन मैं अभी उनका खुलासा नहीं कर सकता। हमले के पीछे कुछ पहलू भी मिले हैं लेकिन कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलिस इस बारे में जानकारी देगी।” राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस घटना की जिम्मेदारी लेने और मंत्रियों को पद छोड़ने की जरूरत है। 

फडणवीस ने शरद पवार की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर कहा, “इस तरह की गंभीर घटनाओं के बाद भी उन्हें (शरद पवार) केवल सत्ता हासिल करने की इच्छा है। उनकी नजर सत्ता पर है जबकि हमारी नजर महाराष्ट्र और उसके विकास व सुरक्षा पर।” 

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य के नाम से सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट मिला है, जिसमें सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने का जिक्र किया गया है। अधिकारी ने बताया, “हमने सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट देखी है और हम इसकी सत्यता की पुष्टि कर रहे हैं।”  

यह भी पढ़ें:-Baba Siddique Murder Case: बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्य ने ली सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी, पुलिस कर रही जांच