बरेली:मॉडल टाउन में रावण दहन का विरोध, जानिए क्यों खड़े रह गए पुतले

हंगामा होने के बाद पहुंची पुलिस ने शांत कराया मामला

बरेली:मॉडल टाउन में रावण दहन का विरोध, जानिए क्यों खड़े रह गए पुतले

बरेली, अमृत विचार। बारादरी थाना क्षेत्र में आने वाले मॉडल टाउन इलाके में शनिवार रात रावण का पुतला जलाने को लेकर विरोध हो गया। इस बीच जमकर हंगामा और नारेबाजी भी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करा दिया। लेकिन रावण के पुतले खड़े ही रह गए इनका दहन नहीं हो पाया। 

मॉडल टाउन में इंद्रा पार्क में रामलीला के आयोजन के लिए आयोजकों ने नगर निगम से अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रदूषण का कारण बताते हुए पार्क के केयर टेकर वीरेंद्र सिंह ने पुतला जलाने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया। वहीं आयोजक पुतला बनाकर लाए थे, जिसे एक दुकान की छत पर रख दिया गया था। पुतला देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने दोनों पक्षों को शांत करा दिया। चौकी इंचार्ज वैभव गुप्ता ने बताया कि मामला शांत है। पुतला जलाने की अनुमति नहीं मिली है। रामलीला के अन्य कार्यक्रम हो रहे हैं। मौके पर फायर बिग्रेड भी मौजूद रही।

टूट गई 67 साल पुरानी परंपरा
दरअसल मॉडल टाउन में स्पोर्ट्स स्टेडियम के पीछे खाली पड़ी जगह पर बड़ा मेला लगता था और पुतला दहन किया जाता था। लोग इसे 67 साल पुरानी परंपरा बताते हैं। लेकिन दो साल पहले यहां दीवार खड़ी होने के कारण मेला समाप्त कर दिया गया। वैकल्पिक तौर पर इंद्रा पार्क में पुतला दहन किया जाने लगा। मगर इस साल यहां भी विरोध होने के कारण पुतला दहन नहीं होने से 67 साल पुरानी परंपरा टूट गई।

ताजा समाचार

Baba Siddique Murder: माता-पिता का हो चुका है निधन, 11 साल पहले तोड़ लिया था परिवार से नाता, जानिए क्या बोली आरोपी गुरमेल सिंह की दादी
बरेली:मुंबई के लिए सीधी ट्रेन, मुरादाबाद व रामपुर वालों की बरसों पुरानी मुराद पूरी
काशीपुर: कार शोरूम में चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
Kannauj: अलग-अलग सड़क हादसों मां-बेटे समेत चार लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल, अस्पताल में भर्ती
बाबा सिद्दीकी मर्डर: कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक हिरासत में भेजा, क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ
पीलीभीत: सुलह कराने आई थी सास, लेकिन भरी पंचायत में फोड़ दिया दामाद का ही सिर