रुद्रपुर: दबंगों की दोस्ती के बीच विवाद, बन गए जानी दुश्मन

रुद्रपुर: दबंगों की दोस्ती के बीच विवाद, बन गए जानी दुश्मन

मनोज आर्या, रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना दिनेशपुर इलाके के जाफरपुर इलाके में हुई गोलीबारी की वारदात में एक बात सामने यह आई है कि मनमोहन सिंह और साहब सिंह उर्फ साबी में पहले गहरी दोस्ती हुआ करती थी। इस दोस्ती में दरार तीन माह पूर्व एक पार्टी में आई जब दोनों के बीच किसी बात को लेकर मामूली कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोस्ती दुश्मनी में बदल गई।

थाना प्रभारी दिनेशपुर नंदन सिंह रावत ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में एक बात सामने यह आई है कि मनमोहन सिंह और साबी आपस में पुराने दोस्त हैं। तीन माह पहले एक पार्टी में किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और विवाद बढ़ते-बढ़ते दोनों पक्ष एक दूसरे से रंजिश रखने लगे। उन्होंने बताया कि शनिवार को गदरपुर स्थित एक धार्मिक स्थल में दोनों पक्षों की एक पंचायत भी होनी थी, लेकिन पंचायत निरस्त होने के बाद दोनों पक्षों का आमना सामना देर रात्रि जाफरपुर इलाके में हो गया है।

जांच में यह भी सामने आया है कि जाफरपुर में हुई घटना से पहले दोनों पक्षों में सुलहनामा पंचायत हुई थी, लेकिन पंचायत में विवाद फिर उभर पड़ा और गोलीकांड की वारदात हो गई। बताया कि फिलहाल पुलिस ने एक पक्षीय मनमोहन सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तीन टीमों का गठन कर दिया है। पूरे प्रकरण की तफ्तीश के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। जल्द ही गोली कांड प्रकरण से पर्दा उठाया जाएगा।

घटनास्थल से मिले तमंचे व पिस्टल के खोखे

शनिवार की देर रात्रि जाफरपुर इलाके में हुई गोलीकांड का जब थाना दिनेशपुर पुलिस ने मौका मुआयना किया तो घटनास्थल पर 12 बोर, 315 बोर और पिस्टल के कई खोखे बरामद हुए। बताया जा रहा है कि पुलिस को तकरीबन 30 से 35 खोखे तो मौके से ही बरामद हुए हैं। इससे यह साफ हो गया है कि दबंगों के बीच वैध और अवैध असलहों का खुलकर इस्तेमाल हुआ है। यह घटना यह भी दर्शाती है कि दबंगों में खाकी का खौफ नहीं था।

थार में हैं तमाम गोलियों के निशान

जाफरपुर में हुई गोलीबारी की घटना की गवाह थार बन रही है। जिस प्रकार थार पर गोलियों के निशान है। उससे साफ हो रहा है कि गोलीबारी की वारदात भयभीत करने के लिए नहीं, बल्कि एक-दूसरे की जान लेने की नीयत से चलाई गई है। बताया यह भी जा रहा है कि जब गोलीबारी की घटना हुई तो मनमोहन सिंह पक्ष के लोगों ने थार गाड़ी का सहारा लिया और उसके पीछे छिपकर अपना बचाव किया होगा। यही कारण है कि सबसे ज्यादा गोलियों के निशान थार गाड़ी पर ही हैं।

मनमोहन को मिली थी मारने की धमकी

नेता नगर दिनेशपुर निवासी मनमोहन सिंह ने अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि तीन माह पहले मामूली कहासुनी की घटना के बाद से ही साहब सिंह उर्फ साबी उसे बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहा था। जिसकी शिकायत संबंधित थाना पुलिस से भी की थी। बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और आरोपियों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

दोनों पक्षों के चार लोग हुए घायल

जाफरपुर में हुई गोलीबारी की घटना में जहां मनमोहन सिंह ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए साहब सिंह के लोगों पर गोलीबारी कर फरार होने का आरोप लगाया है। वहीं आरोपी पक्ष के साहब सिंह उर्फ साबी और रखबीर सिंह रुद्रपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। पुष्पराज उर्फ प्रिंस, सतेंद्र सिंह, गुरप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह लाडी, बलराम उर्फ गोलू भी गंभीर रूप से घायल हैं। चारों को हल्द्वानी रेफर किए जाने की बात सामने आई है, जबकि साहब सिंह व रखबीर की हालत भी नाजुक बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: प्रेमिका की मोहब्बत में प्रेमी ने फांसी लगाकर दी जान