काशीपुर: कार शोरूम में चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

काशीपुर: कार शोरूम में चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

काशीपुर, अमृत विचार। पुलिस ने कार शोरूमों में चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बीते दिनों कार शोरूम से चोरी की गई नकदी व चोरी में इस्तेमाल औजारों को बरामद किया है। जबकि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की है। वहीं पुलिस ने गिरोह के अन्य फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

रविवार को आइटीआ थाना में मामले का खुलासा करते हुए सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि अम्बिका आवासखड़कपुर देवीपुरा  निवासी दिलबाग सिंह ने पुलिस को तहरीर दी। तहरीर में उसने बताया कि छह अक्टूबर देर रात उसके जैतपुर घोसी स्थित एक कार शोरूम में कुछ लोग शोरूम की बाउंड्री व छत की मुम्टी में लगी लोहे की जाली काटकर जीने के रास्ते शोरूम में घुसे। जिसके बाद आरोपी गल्ले में रखे पांच लाख 93 हजार रुपए लेकर फरार गए।

सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों व घटना का जायजा लिया। जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर खण्डवा मध्य प्रदेश निवासी मेवा लाल, बुरहानपुर मध्य प्रदेश निवासी रवि जाधव व भोपाल मध्य प्रदेश निवासी गोविन्द चौहान को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए तीन लाख 79 हजार रुपए की नकदी व चोरी की घटना में इस्तेमाल औजार बरामद किए हैं।

चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं आरोपी

रविवार को मामले का खुलासा करते हुए सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि तीनों आरोपी अंतर्राज्यीय चोरी गिरोह के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी कार शोरूमों की रैकी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का काम करते है। बताया कि आरोपी मेवालाल अब तक देहरादून में चार शोरूम चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका हैं। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

कई दिनों की रेकी के बाद दिया चोरी को अंजाम

सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि आरोपी कार शोरूम को अपना निशाना बनाते हैं। बताया कि बीते दिनों भी चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने कई दिनों तक शोरूम की रेकी की। बताया कि रेकी के बाद आरोपियों ने शोरूम में चोरी की घटना को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: वाहन की टक्कर से बाइक सवार टेक्नीशियन की मौत