Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करेगी दिल्ली पुलिस की Special Teams

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करेगी दिल्ली पुलिस की Special Teams

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करने के वास्ते मुंबई भेजा जाएगा। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। मुंबई में बांद्रा के खेर नगर इलाके में बाबा सिद्दीकी (66) के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर शनिवार रात तीन लोगों ने उन्हें गोली मार दी थी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

सूत्रों ने बताया, ‘‘दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ से चार से पांच सदस्यों वाली एक टीम इस हत्याकांड की जांच करने और मुंबई पुलिस की मदद करने के लिए देश की आर्थिक राजधानी जाएगी। यह टीम इस घटना में गैंगस्टर पहलू की जांच करेगी।’’ मुंबई पुलिस ने बताया कि अपराध शाखा ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं। 

उसने बताया कि दो कथित हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है और उसकी तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) के रूप में हुई है। उसने बताया कि हमलावरों ने 9.9 एमएम पिस्तौल से चार से पांच गोलियां चलाईं। पुलिस ने पिस्तौल जब्त कर ली है।  

यह भी पढ़ें:-Baba Siddiqui murder case: यूपी के बहराइच से दो युवकों का सामने आया नाम, एक माह पूर्व रेहड़ी लगाने के लिए पुणे गए थे युवक

ताजा समाचार