बाराबंकी : डीएम बोले, देवा मेला के आमंत्रण पत्र वितरण में न हो लापरवाही

एसपी के साथ ऑडिटोरियम में जिम्मेदार अधिकारियों संग की तैयारी बैठक

बाराबंकी : डीएम बोले, देवा मेला के आमंत्रण पत्र वितरण में न हो लापरवाही

देवा/ बाराबंकी, अमृत विचार : देवा मेला काे लेकर जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मेला परिक्षेत्र का निरीक्षण किया और ऑडिटोरियम में अधिकारियों से मेले की तैयारी से संबंधित क्रमवार जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मेले के मार्गों की मरम्मत, पानी व्यवस्था, शौचालय, बिजली और स्वच्छता पर ध्यान देने के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमंत्रण पत्र वितरण में कोई लापरवाही न होने पाए, इसका ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि मेला परिसर में फिक्स डस्टबिन लगाए जाएं। जिनका मेला के बाद भी उपयोग किया जा सके। डीएम ने मेला परिसर के टूटे खड़ंजों की शीघ्र मरम्मत कराने के निर्देश बीडीओ को दिये। उन्होंने कहा कि इस बार पशु चिकित्सालय मामापुर में पशुओं के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया जाए। मेला परिसर में बिजली सप्लाई के लिए दो उपकेंद्र से कनेक्शन रखा जाएगा। साथ ही जायरीनों के आवागमन की व्यवस्था के लिए 24 घंटे बस सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश एआरएम को दिए। एआरएम सुधा ने बताया कि मेले के दौरान 17 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। वीआईपी बाईपास से देवा बाराबंकी मार्ग को जोड़ने वाला मेले परिसर का मुख्य खड़ंजा मार्ग का डामरीकरण किया जाए। इसके आदेश डीएम ने पीडब्लूडी को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार टेंट के ठेकेदार अच्छे टेंट लगाएं।

पिछली बार टेंट की गुणवत्ता ठीक नहीं थी। डीएम ने कहा कि मेले के आमंत्रण पत्र वितरण में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, प्रत्येक व्यक्ति को यह कार्ड पहुंचे। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। पिछली बार कुछ लोगों ने कार्ड न मिलने की शिकायत की थी। सीओ सिटी सुमित त्रिपाठी ने बताया कि देवा मेला परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से 1300 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी और करीब 120 जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर मेले की निगरानी की जाएगी। एडीएम डॉ. अरुण कुमार सिंह ने सभी अधिकारियों को मेले को लेकर सभी व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूरा कराने के दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर सीडीओ अ. सुदन, एसडीएम सदर आर.जगत साईं और कोतवाल देवा अनिल कुमार पांडेय सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।