लालकुआं: नकली नोटों के साथ सुनार गिरफ्तार, जेल भेजा

लालकुआं: नकली नोटों के साथ सुनार गिरफ्तार, जेल भेजा

लालकुआं, अमृत विचार। कोतवाली पुलिस ने फर्जी नोटों के साथ सरगना सुनार को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पांच-पांच सौ रुपये के 18 नकली नोट बरामद हुए हैं। पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए पूछताछ में जुटी है। जिससे देशव्यापी नकली नोट नेटवर्क का पर्दाफाश होने की उम्मीद है। वहीं, आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक डीएल वर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक काले रंग की सियाज कार जिसका आगे का बंपर टूटा हुआ है, लगातार क्षेत्र में घूम रही है। इस पर पुलिस ने मोटाहल्दू स्थित कैनरा बैंक के समीप हल्द्वानी की ओर से आ रही कार संख्या यूके04 एबी4892 को रूकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने कार की गति तेज कर दी।

पुलिस ने पीछा कर कुछ दूरी पर कार को रोक लिया और चालक को हिरासत में ले लिया। तलाशी लेने पर युवक के पास से 500-500 रुपये के 18 नकली नोट बरामद हुए। इस पर पुलिस युवक को कोतवाली ले आई। जहां सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि वह लंबे समय से नकली नोट चलाने का काम कर रहा था।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी प्रकाश चन्द्र आर्य ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी लालकुआं शिव शक्ति ज्वैलर्स के स्वामी महेश चन्द्र वर्मा का पुत्र शिवम वर्मा है, जो इस काम का सरगना है। आरोपी ने बताया कि वह अपने अन्य साथियों की मदद से बाजार में नोट चला रहा था। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिश के अनुसार आरोपी के खिलाफ बहेड़ी में भी नकली सोना बेचने का मुकदमा दर्ज है, जिसकी जांच चल रही है। साथ ही अन्य आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा से देहरादून को हेली सेवा शुरू, चंद मिनटों में तय होगी दूरी