अमरोहा : निजी अस्पताल में सही उपचार न मिलने से जच्चा-बच्चा की मौत

सीएमओ ने कमियां मिलने पर अस्पताल किया सील

अमरोहा : निजी अस्पताल में सही उपचार न मिलने से जच्चा-बच्चा की मौत

अमरोहा, अमृत विचार : प्रसव के लिए निजी अस्पताल में भर्ती महिला की ऑपरेशन के दौरान हालत बिगड़ गई। इस पर चिकित्सक ने महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया। जबकि बच्चा मृत पैदा हुआ था। मुरादाबाद ले जाते समय अधिक खून बहने से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया। मौत की सूचना पर एसडीएम, सीएमओ सहित पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने निजी अस्पताल को मौके पर कमियां मिलने पर सील कर दिया।

कोतवाली क्षेत्र के गांव कालाखेड़ा उर्फ कलालखेड़ा निवासी कासिम पुत्र रहीस ने पत्नी शहनाज को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार दोपहर जोया-सम्भल चौराहे पर डॉ. हफीज आलम के इकरा हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जहां चिकित्सक ने ऑपरेशन किया था। इस दौरान शहनाज ने मृत बच्चे को जन्म दिया। लेकिन अधिक रक्तस्राव होने पर चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। मंगलवार देर शाम मुरादाबाद ले जाते समय महिला की रास्ते में मौत हो गई। इस पर परिजन महिला का शव लेकर बुधवार सुबह इकरा हॉस्पिटल पहुंचे और हंगामा करने लगे। सूचना पर डिडौली कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगे लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया।

इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर एसडीएम सदर सुधीर कुमार मौके पर पहुंच गए। बाद में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, नोडल अधिकारी शरद कुमार, नायब तहसीलदार योगेश कुमार भी मौके पर पहुंच गए और मृत महिला के परिजनों से बातचीत की। लेकिन परिजनों ने कानूनी कार्रवाई से इंकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने शव को सुपुर्द खाक कर दिया। वहीं, अधिकारियों ने डॉ. हफीज आलम के इकरा अस्पताल में जरुरी कागजात और उचित सुविधाएं न मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया गया। सीएमओ एसपी सिंह ने बताया कि इकरा अस्पताल में गलत उपचार के दौरान जच्चा बच्चा की मौत हो गई। साथ ही कमियां मिलने पर निजी अस्पताल को सील कर दिया गया है।