Kanpur: मेट्रो वालों ने बरसाती नाला ही कर दिया खत्म, छोटी सीवर लाइन पड़ी देखकर अधिकारी भी रह गए हैरान

Kanpur: मेट्रो वालों ने बरसाती नाला ही कर दिया खत्म, छोटी सीवर लाइन पड़ी देखकर अधिकारी भी रह गए हैरान

कानपुर, अमृत विचार। हमीरपुर रोड पर मेट्रो कार्य की जांच के लिए मंगलवार को पहुंचे जलकल व नगर निगम अधिकारी हैरान रह गये। यहां बरसाती नाले को खत्म कर छोटी सीवर लाइन पड़ी मिली। इससे क्षेत्र में सीवर भराव होता मिला। सीवर से बचाव के लिये लोगों को घरों के सामने दीवार बनानी पड़ गई। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही समस्या को दूर करें। अनुपम टॉकीज से श्याम पैलेस के बीच दोनों तरफ की सड़क मरम्मत करने और बारादेवी चौराहे से अनुपम टाकीज तक नई गहरी सीवर लाइन डालने को भी कहा है।

जलकल और नगर निगम ने मेट्रो कॉरपोरेशन के अधिकारियों और स्थानीय पार्षद शालू सुनील कनौजिया के साथ संयुक्त निरीक्षण किया। नगर निगम की बिना अनुमति के बरसाती नाला खत्म करने, छोटी सीवर लाइन डालने, गहरी सीवर लाइन को खत्म करने और जूही गढ़ा व बम्बुरहिया की आबादी वाली बस्तियों में सीवर भराव को अधिकारियों ने देखा। निरीक्षण में अधिकारियों ने पाया कि बरसाती नाला खत्म कर छोटी सीवर लाइन डालने से जल भराव हो रहा है। 

इसके कारण लोगों ने अपने घर के बाहर दो-दो फीट ऊंची दीवार तक खड़ी कर दी है। मेट्रो अधिकारियों को क्षतिग्रस्त बरसाती नाला का निर्माण कराने, ओवर फ्लो सीवर लाइन को अधिक व्यास की गहरी कर डालने के निर्देश दिये। निरीक्षण में जलकल की अधिशासी अभियंता नबीला खान, अवर अभियंता राजकुमार पटेल, नगर निगम के सहायक अभियंता हरी जी वर्मा, मेट्रो के अधिशासी अभियंता आदर्श कुमार व दीपक त्रिवेदी बल्ली मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: रणजी ट्राफी के लिए पिच बनाएंगे क्यूरेटर शिवकुमार...ग्रीनपार्क मे अच्छी पिच बनाने पर बीसीसीआई ने लिया फैसला

 

ताजा समाचार

बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, खराब सड़कों को लेकर कही यह अहम बात: टॉप 10 माफिया होंगे चिन्हित
शाहजहांपुर: जिलाधिकारी बने किसान, खेत में पहुंचकर काटा धान, जांची फसल की उत्पादकता
Unnao: भूसे की कोठरी में लटका मिला युवक का शव, परिजन बोले- 'आत्महत्या की, बिजली बिल अधिक आने से था परेशान'
अम्बेडकरनगर : तीन बच्चों के पिता पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
Kannauj: दो दिन पहले सॉफ्टवेयर कंपनी में प्लेसमेंट, अब हॉस्टल में लटकता मिला इंजीनियरिंग के छात्र का शव, जानिए पूरा मामला
महाकुंभ 2025 : एंटी ड्रोन सिग्नल से होगी मेले की निगरानी, हवा में ही मार गिराने में होता है सक्षम