Kanpur: रणजी ट्राफी के लिए पिच बनाएंगे क्यूरेटर शिवकुमार...ग्रीनपार्क मे अच्छी पिच बनाने पर बीसीसीआई ने लिया फैसला

Kanpur: रणजी ट्राफी के लिए पिच बनाएंगे क्यूरेटर शिवकुमार...ग्रीनपार्क मे अच्छी पिच बनाने पर बीसीसीआई ने लिया फैसला

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में अच्छी पिच बनाने का पिच क्यूरेटर शिव कुमार को इनाम मिला है। बीसीसीआई के सीनियर पिच क्यूरेटर शिव कुमार को रणजी ट्राफी के लिए तीन प्रदेशों में पिच तैयार कराने की जिम्मेदारी मिली है। 

बीसीसीआई  ने 11 अक्टूबर से शुरू हो रही रणजी ट्राफी के लिए पिच क्यूरेटर शिवकुमार को पिच तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी है। शिव कुमार के अनुसार बीसीसीआई का मेल मिला है जिसमें रणजी ट्राफी के पहले चरण में हरियाणा, सौराष्ट्र और उत्तराखंड के मुकाबलों के लिए पिच तैयार करने के लिए दिशा निर्देश मिले हैं। शिवकुमार रणजी ट्राफी समेत बीसीसीआई के घरेलू मैचों में दूसरे राज्यों में जाकर पिच तैयार कर चुके हैं। 

इस समय वह हरियाणा के लाहली स्टेडियम में पिच की तैयारियों में जुटे हैं। लाहली के बाद वह सौराष्ट्र जाएंगे। शिव कुमार मौजूदा समय में बीसीसीआई के सीनियर पिच क्यूरेटर हैं। उन्होंने बताया इस सफर में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। एक समय आया कि शिवकुमार ने खेल विभाग से 2018 में त्याग पत्र दे दिया था। 

हालांकि तत्कालीन यूपीसीए सचिव राजीव शुक्ला शिव कुमार की प्रतिभा को जानते थे और उन्हें चीफ पिच क्यूरेटर बना दिया। आज शिव कुमार सेंट्रल जोन के सीनियर क्यूरेटर हैं। लगभग सभी मुख्य स्टेडियम की पिच तैयार कर चुके हैं। ग्रीनपार्क में 24 साल से पिच तैयार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सितंबर की आईजीआरएस रैंकिंग के आंकड़े जारी; जन शिकायतों के निस्तारण में रैंकिंग गिरकर पहुंची 69वें स्थान पर