Arctic Open : लक्ष्य सेन आर्कटिक ओपन के दूसरे दौर में, पीवी सिंधु हारीं...हमवतन मालविका बंसोड़ क्वार्टरफाइनल में पहुंची

Arctic Open : लक्ष्य सेन आर्कटिक ओपन के दूसरे दौर में, पीवी सिंधु हारीं...हमवतन मालविका बंसोड़ क्वार्टरफाइनल में पहुंची

वांता (फिनलैंड)। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने आर्कटिक ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट पुरूष एकल के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया जब उनके प्रतिद्वंद्वी रास्मस गेमके ने पहले दौर से नाम वापिस ले लिया। पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक के मुकाबले में पराजय का सामना करने वाले सेन का सामना चीनी ताइपै के सातवीं वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन और फ्रांस के क्वालीफायर अर्नार्ड मेर्केल के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। क्वालीफायर किरण जॉर्ज की टक्कर चीनी ताइपै के जू वेइ वांग से होगी।

इससे पहले कल दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु जल्दी हारकर बाहर हो गईं। लेकिन, वहीं उनकी हमवतन उदीयमान खिलाड़ी मालविका बंसोड ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दुनिया की 23वें नंबर की खिलाड़ी चीनी ताइपै की सुंग शुओ युन को हराकर महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के मंगलवार को 37 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु को कनाडा की मिशेल ली से 16-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। पेरिस 2024 ओलंपिक के बाद पीवी सिंधु का यह पहला टूर्नामेंट था। सिंधु ने पहले गेम में शुरुआती बढ़त हासिल की। लेकिन इसके बाद वह लय बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। 

वहीं, मिशेल ने शानदार शॉट्स के साथ अंक अर्जित किए और पहला गेम 21-16 से जीत लिया। इसके बाद दूसरे गेम में मिशेल ने लगातार अंक अर्जित करते हुए 21-10 से आसान जीत दर्ज की। वहीं महिला एकल के एक अन्य मैच में मालविका बंसोड़ ने चीनी ताइपे की सुंग शुओ युन को 21-19, 24-22 हराकर राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई। प्री-क्वार्टर में मालविका का सामना थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से होगा। इसके अलावा आकर्षी कश्यप ने 45 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मनी की यवोन ली को सीधे गेम में 21-19, 21-14 से मात देकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। पुरुष एकल के क्वालीफायर मुकाबले में किरण जॉर्ज फ्रांस के लुकास क्लेयरबाउट को 21-16, 13-21, 21-19 से हराकर पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। 

ये भी पढ़ें : IND vs NZ Test Series : भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन बाहर...किसे मिला मौका?