हल्द्वानी: कैथ लैब में ओपन हार्ट सर्जरी की भी करेंगे व्यवस्था- अजय भट्ट

सांसद ने एसटीएच में निर्माणाधीन कैथ लैब का किया निरीक्षण

हल्द्वानी: कैथ लैब में ओपन हार्ट सर्जरी की भी करेंगे व्यवस्था- अजय भट्ट

हल्द्वानी, अमृत विचार। डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में निर्माणाधीन कैथ लैब का निरीक्षण सांसद अजय भट्ट ने किया। उन्होंने मंडी परिषद को तेज गति के साथ करने के निर्देश दिए और कहा कि भविष्य में कैथ लैब में ओपन हार्ट सर्जरी की भी व्यवस्था करवाई जाएंगी।

मंगलवार को सांसद अजय भट्ट एसटीएच पहुंचे। सांसद ने कैथ लैब का निरीक्षण किया और कहा कि कैथ लैब में बिना चीरा फाड़ी के ऑपरेशन होंगे लेकिन भविष्य में यहां पर ओपन हार्ट सर्जरी की भी व्यवस्था की जाएगी। कैथ लैब बनने के बाद दिल्ली के डॉक्टरों के साथ अनुबंध किया जाएगा। जिससे गरीब व्यक्ति की भी सरकारी अस्पताल में ओपन हार्ट सर्जरी हो सके। सांसद को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि कैथ लैब निर्माण का काम अब एम्स ऋषिकेश की देखरेख में होगा। एम्स के निदेशक ने एम्स में कैथ लैब निर्माण करने वाली कमेटी को यह जिम्मा दिया है। कमेटी एसटीएच में कैथ लैब के ढांचा निर्माण से लेकर मशीनों की खरीद पर नजर रखेगी। अनुमान है कि अगले आठ से नौ माह बाद कैथ लैब का संचालन शुरू हो जाएगा। ढांचे का निर्माण कर रही संस्था मंडी परिषद के अधिकारियों ने बताया कि अगले दो से तीन माह में ढांचा बना लिया जाएगा। सांसद ने निर्देश दिए कि ढांचा निर्माण में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाए। कहा कि कुमाऊं में किसी भी सरकारी अस्पताल में यह पहली कैथ लैब होगी। साथ ही उन्होंने मंडी परिषद पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि शुरुआत में काम काफी धीमी गति से किया गया था। इसलिए काम को सही समय पूरा किया जाए। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, नवीन भट्ट, हरिमोहन अरोरा आदि मौजूद रहे। 

अमृत विचार ने उठाया था मुद्दा
अमृत विचार के आठ अक्टूबर के संस्करण में कैथ लैब में ओपन हार्ट सर्जरी की व्यवस्था नहीं होने का मुद्दा उठाया गया था। सांसद भट्ट ने इसका संज्ञान लेते हुए भविष्य में इस व्यवस्था को कराए जाने का आश्वासन दिया है।

ताजा समाचार

संभल: पुलिस ने किया खुलासा: थप्पड़ मारने से आहत मूक बधिर ने गला रेतकर की थी दोस्त की हत्या, यह सच भी आया सामने...
बम निरोधक दस्ते ने खंगाला बेलसरडीहा गांव, विस्फोट मामले में 6 पर एफआईआर 
बहराइच में इलाज के दौरान बालिका की मौत पर लापरवाही का आरोप : परिजनों का हंगामा
Kanpur: सदस्यता अभियान के टॉप जनप्रतिनिधियों में सांगा पहले नंबर पर, सांसद रमेश अवस्थी व राहुल बच्चा किस स्थान पर हैं? यहां पढ़ें...
बदायूं: गर्भवती महिला की मौत, ससुरालीजनों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप
Kanpur: डिजिटल अरेस्ट करने वाले 4 अंतरजनपदीय साइबर ठग गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार, आरोपी ऐसे करते थे ठगी...