विधानभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास के मामले में टेंट कारोबारी गिरफ्तार

विधानभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास के मामले में टेंट कारोबारी गिरफ्तार

अमृत विचार, लखनऊ : हजरतगंज कोतवाली अन्तर्गत विधानभवन के गेट संख्या नौ के समाने आत्मदाह का प्रयास के मामले में मंगलवार को आलमबाग पुलिस ने टेंट कारोबारी पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने टेंट कारोबारी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं, सिविल अस्पताल में भर्ती मुन्ना विश्वकर्मा की हालत नाजुक बनी है। डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है।

मुन्ना

गौरतलब है कि 09 अक्टूबर की शाम करीब 04 बजे सआदतगंज कोतवाली के झब्बारन टोला निवासी विमल किशोर उर्फ मुन्ना विश्वकर्मा (40) ने विधानभवन के गेट नंबर -09 के सामने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास किया था। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने मुन्ना की जान बचा ली थी, लेकिन आत्मघाती कदम उठाने में मुन्ना 50 फीसदी झुलस गया था। परिजनों ने बताया कि मुन्ना आलमबाग के बंगाली टेंट हाउस में काम करता था। टेंट हाउस कारोबारी रंजीत चक्रवर्ती उसे सजावट और बिजली का ठेका देता था। मुन्ना ने रंजीत के टेंट हाउस में वर्ष 2017 से 2019 तक काम किया था। उनका आरोप है कि टेंट कारोबारी ने मुन्ना का करीब सात रुपये हड़प लिया था, रुपये मांगने पर टेंट कारोबारी आनकानी कर रहा था।

मुन्ना विश्वकर्मा

इसके बाद मुन्ना ने आलमबाग कोतवाली और मवैया चौकी पर भी लिखित शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। पुलिस की कार्यशैली से आहत होकर मुन्ना ने आत्मघाती कदम उठा लिया।  हजरतगंज प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि जांच में यह सामने आया कि मुन्ना पहले से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल कर विधानभवन के सामने पहुंचा था। इससे तैनात सुरक्षाकर्मियों को जरा भी आभास नहीं हो सका कि विधानभवन के सामने मुन्ना आत्मदाह की कोशिश करेगा। फिलहाल, आलमबाग पुलिस ने मुन्ना के भांजे मनोज कुमार विश्वकर्मा की लिखित शिकायत पर मैवया आलमबाग निवासी टेंट कारोबारी रंजीत चक्रवर्ती के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

 

ताजा समाचार

मुरादाबाद: चीखता रहा युवक, फिर भी युवती दौड़ा-दौड़ाकर पीटती रही, सड़क पर मची अफरा-तफरी, जानिए पूरा मामला
प्रयागराज: प्रसव पीड़ा से कराहते डेढ़ किमी पैदल चली गर्भवती, बच्चे को एंबुलेंस में दिया जन्म
बरेली: महाराष्ट्र से शहर पहुंचा सकलैनी कारवां, जंक्शन पर स्वागत
लखीमपुर खीरी: महिला पर बाघ ने किया हमला, घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा, वन कर्मियों ने समझा-बुझाकर कराया शांत
फेसबुक फ्रेंड ने होटल में मिलने बुलाया, दुष्कर्म करके बना ली वीडियो : 15 लाख ऐंठने के बाद कर रहा ब्लैकमेल
लखीमपुर खीरी: बाइक रोककर युवकों ने उप प्रधानाचार्य को पीटा, चार आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज