मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की 138वीं बोर्ड बैठक में पास हुए कई अहम प्रस्ताव, जानिए क्या बोले कमिश्नर आन्जनेय सिंह?

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की 138वीं बोर्ड बैठक में पास हुए कई अहम प्रस्ताव, जानिए क्या बोले कमिश्नर आन्जनेय सिंह?

मुरादाबाद। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की 138वीं बोर्ड बैठक कमिश्नर आन्जनेय सिंह की अध्यक्षता में एमडीए ऑफिस में हुई। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मंजूरी मिली। इसके अलावा पूर्व बोर्ड बैठक में पास कर शासन को भेजे गए कुछ प्रस्तावों को शासन से हरी झंडी मिलने के बाद अंगीकृत किया गया है। यानी बदलाव अब से लागू हो जाएंगे। आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। अभी तक होटल बनाने के लिए न्यूनतम लैंड का मानक तय था। लेकिन, अब बोर्ड में प्रस्ताव लाकर न्यूनतम लैंड की बाध्यता को खत्म किया गया है। इसके बाद 20 कमरों के होटल को 9 मीटर रोड पर भी बनाया जा सकेगा। इस बाबत पिछली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास किया गया था। 

अब शासन से निर्देश मिलने के बाद इसे अंगीकृत करके लागू कर दिया जाएगा। इसके अलावा पेट्रोल पंपों को भी इसमें बड़ी राहत मिलेगी। अभी तक पेट्रोल पंप खोलने के लिए ऑयल कंपनियों के मानकों और मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के मानकों में भिन्नता थी। इस भिन्नता को खत्म कर दिया गया है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण किसी पेट्रोल पंप का नक्शा पास करते समय ऑयल कंपनी के मानकों को भी ध्यान में रखेगा। ऑयल कंपनी के मानकों को भी स्वीकार किया जाएगा। ताकि लोगों को असुविधा न हो।

कमिश्नर ने बताया कि इसके अलावा मुरादाबाद विकास प्राधिकरण कई नई विकास योजनाएं लॉन्च करने जा रहा है। इन योजनाओं के नाम प्राधिकरण बहुत जल्द अनाउंस करेगा। कमिश्नर ने कहा कि ध्वस्तीकरण और सीलिंग की कार्रवाई को लेकर जो शिकायतें आती हैं उन्हें और अधिक पारदर्शी बनाने पर भी प्राधिकरण काम करेगा।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : अभाविप ने हिंदू कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला, प्राचार्य को भी घेरा