Kanpur: बूढ़े को जवान बनाने वाले ठग का सरेंडर; डीसीपी साउथ कार्यालय पहुंचा, दंपति ने 1000 लोगों से करोड़ों रुपये वसूले, PM Modi के नाम पर कही ये बात...

Kanpur: बूढ़े को जवान बनाने वाले ठग का सरेंडर; डीसीपी साउथ कार्यालय पहुंचा, दंपति ने 1000 लोगों से करोड़ों रुपये वसूले, PM Modi के नाम पर कही ये बात...

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर के किदवई नगर में इजराइल की ऑक्सीजन थेरेपी मशीन के जरिए बुजुर्गा को जवान बनाने का झांसा देने वाले पति राजेश दुबे सोमवार को डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा कार्यालय में पहुंचा। उसने अपने बयान दर्ज कराए। दंपति ने नेटवर्क मैनेजमेंट की तरह मल्टीलेवल स्कीम लागू कर 1000 से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया था। वहीं, दूसरी तरफ ठगी के शिकार सैकड़ों लोग भी डीसीपी साउथ कार्यालय पहुंचे। हंगामे की आशंका को देखते हुए साउथ कार्यालय में एसीपी बाबूपुरवा अंजलि विश्वकर्मा, कई थानों की फोर्स पहुंची। चर्चा ये भी है कि राजीव के खिलाफ जिन धाराओं में मुकदमा लिखा गया है, उसमें अरेस्टिंग नहीं है। पुलिस ने अभी तक पूरे केस में अरेस्टिंग की धारा नहीं बढ़ाई है। डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने पूरी जानकारी दी बताया कि 76 लाख रुपये का छह खाते में लेनदेन हुआ है। पूछताछ चल रही है। वहीं, डीसीपी साउथ से ठग राजेश ने खुद को निर्दोष बताया।

इजराइल मशीन 2 KANPUR

ये था मामला

इजरायल के वैज्ञानिकों द्वारा निर्मित मशीन से बुजुर्ग को नौजवान बनाने का झांसा देकर शातिरों ने लोगों से 35 करोड़ रुपये की जालसाजी कर ली। इसमें स्वरूप नगर निवासी युवती ने 12 लाख रुपये दिए थे। स्वरूप नगर निवासी  रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि स्वरूप नगर, प्रभु महिमा अपार्टमेंट निवासी राजीव कुमार व उनकी पत्नी रश्मि दुबे साकेत नगर में किराए में मकान लेकर रिवाइवल वर्ड के नाम से संस्था बनाई, जिसमें लोगों को बताया गया कि इजरायली वैज्ञानिकों ने 64 वर्ष से अधिक के 35 लोगों को प्रेसराइज चेंबर में शुद्ध ऑक्सीजन दिया, जिससे तीन माह बाद उनका शरीर जवान हो गया। मशीन इजरायल से 25 करोड़ में खरीदने की बात कही। रेनू के मुताबिक इस दौरान आरोपियों ने लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ले लिए और न ऑक्सीजन बार दिया और न ही एच वॉट (हाईपर वैरिक ऑक्सीजन थेरेपी) दी।

इजराइल मशीन

पीएम मोदी के नाम का भी किया इस्तेमाल

इस मामले में साढ़े तीन लाख की ठगी की शिकार हुई ममता ने एसआईटी को बताया कि पहले उन्हें ऑक्सीजन थेरेपी के नाम पर गुमराह किया गया। उन्हें बार-बार मुंबई के सेलेब्रिटीज के नाम बताकर बताया गया कि फिल्मी हस्तियां इसी प्रक्रिया से लंबी उम्र तक जवान बने रहते हैं। प्रधानमंत्री का भी नाम लिया। सीमा ने पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी कि जिम में आने वाले लोगों से पूछा जाता था कि मोदी इतने ऊर्जावान कैसे रहते हैं। 24 में से 20 घंटे काम कैसे करते हैं। उनका चेहरा चमकता कैसे रहता है। इसके पीछे इजराइल की इसी मशीन का ही कमाल है। पुलिस के अनुसार जिम चलाने वाले दंपती ने झांसा देकर 50 हजार से 2 लाख रुपये तक हर व्यक्ति से ठगा है। नेटवर्क मार्केटिंग में 500 से ज्यादा लोगों को जोड़कर करोड़ों का फ्राड किया। कई मामले ऐसे हैं कि जिनके चेहरे इस थेरेपी से जल गए। बाद में पता चला कि ठग जिस मशीन को इजराइल की व 25 करोड़ की बता रहे थे, वह 2.5 लाख रुपये की है। 

इजराइल मशीन 1

ये भी पढ़ें- कानपुर में सब्जी मसाले बनाने वाली 14 कंपनियों पर होगा मुकदमा: नमूनों में पाया गया कीटनाशक

 

ताजा समाचार