Mohinder Singh: ठगी के मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह ने ईडी से मांगा समय, बताई ये वजह

Mohinder Singh: ठगी के मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह ने ईडी से मांगा समय, बताई ये वजह

लखनऊ, अमृत विचार। नोएडा के फ्लैट खरीदारों से ठगी के मामले में पूर्व आइएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह ने स्वास्थ्य ठीक न होने का हवाला देकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से तीन सप्ताह का समय मांगा है। ईडी ने उन्हें तीसरा नोटिस जारी करने की तैयारी की है। इस मामले में ईडी ने हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (एचपीपीएल) के दो पूर्व निदेशकों विदुर भारद्वाज और निर्मल सिंह के बयान दर्ज किए हैं।

ईडी सोमवार को उन्हें तीसरा नोटिस जारी कर सकता है। सूत्रों का कहना है कि नोएडा अथारिटी के पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी रहे मोहिंदर सिंह को इसी माह तीसरे सप्ताह तक बुलाए जाने की तैयारी है। इससे पूर्व उन्हें नोटिस देकर 25 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

ईडी पूर्व आइएएस के देश छोड़ने की आशंका को देखते हुए उनका पासपोर्ट जब्त कराने की कार्रवाई भी जल्द शुरू करा सकता है। मोहिंद की पत्नी व अन्य स्वजन के अमेरिका में होने की जानकारी मिली थी। नोएडा अथारिटी के कुछ अन्य पूर्व अधिकारियों की भूमिका को लेकर भी छानबीन चल रही है।

सुरप्रीत सिंह सूरी से भी जल्द पूछताछ करेगा ईडी

ईडी ने मामले में हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (एचपीपीएल) के दो पूर्व निदेशकों विदुर भारद्वाज व निर्मल सिंह के बयान दर्ज किए हैं। उनसे पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर पूर्व आइएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह से भी सवाल-जवाब होंगे।

यह भी पढ़ेः डिजिटल वर्ल्ड में रहकर भी किताबें पढ़ना मत छोड़िये: राजपाल यादव

ताजा समाचार