रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुंची बिलासपुर-जीआरपी की जांच टीम

रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुंची बिलासपुर-जीआरपी की जांच टीम

रुद्रपुर, अमृत विचार। नैनी दून शताब्दी एक्सप्रेस की पटरी पर लोहे का पाइप डाले जाने के मामले की तफ्तीश रुद्रपुर रेलवे स्टेशन तक आ पहुंची है। जहां बिलासपुर और जीआरपी की संयुक्त टीम ने स्टेशन का मुआयना किया और रुद्रपुर-बिलासपुर पटरी तक जाने वाले हर उन रास्तों का मुआयना किया। जहां से साजिशकर्ता के जाने की संभावना थी। साथ ही टीम ने सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालने की कोशिश की।

बताते चलें कि बुधवार की रात्रि पौने दस बजे किसी व्यक्ति ने रुद्रपुर सिटी स्टेशन होम सिग्नल के पास (12091) नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचाने के मकसद से लोहे का पाइप रेलवे पटरी पर रख दिया था। पटरी पर रखे पाइप को देखकर यह प्रतीत हो रहा था कि मानों किसी व्यक्ति ने जानबूझकर शताब्दी एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचाने का भरकस प्रयास किया हो, लेकिन गनीमत यह रही कि लोको पायलट की नजर पटरी के बीचों बीच रखे पाइप पर पड़ गई।

पायलट ने बिना समय बिताए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। जिस वजह से यात्रियों की जान बच गई और साजिश नाकाम हो गई। वर्ना कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। प्रकरण की भनक लगते ही मुरादाबाद जीआरपी एसपी अशोक कुमार सहित खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई और मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। शुक्रवार को सीओ बिलासपुर रवि कुमार, कोतवाली बिलासपुर निरीक्षक बलवान सिंह, जीआरपी एसओ मुकेश कुमार और ईश्वर कबीर पुलिस टीम के साथ रेलवे स्टेशन रुद्रपुर पहुंचे।

जहां टीम ने बिलासपुर-रुद्रपुर रेलवे पटरी के उन रास्तों का मुआयना किया जो गोपनीय तरीके से ट्रेक तक जाते हों और वहां से साजिशकर्ता पहुंचा हो। जांच टीम ने यह भी जानने की कोशिश की। इन रास्तों में कोई सीसीटीवी कैमरा है या नहीं। इसके अलावा 18 सितंबर की शाम के हर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। ताकि जल्द ही संदिग्ध की तलाश की जा सके। चार घंटे की तफ्तीश के बाद जांच टीम रवाना हो गई।