बाराबंकी: ब्लॉकों पर सुना पीएम का उदबोधन, चार लाख को मिली सम्मान निधि

जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व भाजपा पदाधिकारी हुए शामिल

बाराबंकी: ब्लॉकों पर सुना पीएम का उदबोधन, चार लाख को मिली सम्मान निधि

बाराबंकी, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महाराष्ट्र में आयोजित किसान सम्मेलन में किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किश्त जारी किये जाने के कार्यक्रम का सभी ब्लॉकों पर सीधा प्रसारण दिखाया गया। इस मौके पर किसानों को वर्चुअल रूप से प्रतिभाग कराया गया। तिलहन गोष्ठी का भी आयोजन हुआ और सभी ब्लॉकों में राई के निःशुल्क  मिनीकिट का वितरण भी पॉश मशीन के माध्यम से कराया गया।

बनीकोडर में उक्त कार्यक्रम किसान कल्याण केन्द्र में हुआ। जिसमें राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने कृषकों को बताया कि वर्तमान सरकार किसानों की खेती की लागत कम करने एवं आय में वृद्धि करने के प्रति कृतसंकल्प है और इस दिशा  में लगातार कार्य कर रही है। वहीं बंकी ब्लॉक के तहत उप कृषि निदेशक कार्यालय सभागार में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया गया। इसी तरह ब्लॉक फतेहपुर के तहत ग्राम गुरूसेल में विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा की उपस्थित में आयोजन हुआ। उन्होंने किसानों से अपील किया किसान पराली कदापि न जलायें, बल्कि उसे अपने खेतों में ही डिकम्पोज कराकर उर्वरक के रूप में प्रयोग करें अथवा बायोगैस हेतु सीबीजी प्लांट को उपलब्ध करा दें। 

ब्लॉक हरख में मण्डल अध्यक्ष भाजपा अरूण वर्मा, मसौली में डीडीसी राम सिंह, देवा में प्रमुख धर्मेन्द्र सिंह, रामनगर में मण्डल अध्यक्ष भाजपा कमलेश शुक्ला, सूरतगंज में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि शेखर हरायण, निन्दूरा में बीडीओ, पूरेडलई में मण्डल अध्यक्ष भाजपा वीरेन्द्र पाण्डेय, त्रिवेदीगंज में मण्डल अध्यक्ष सचिन वर्मा, सिद्धौर में ब्लॉक प्रमुख  आरती रावत, हैदरगढ़ में ब्लॉक प्रमुख की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित हुए। कार्यक्रम में सजीव प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा पीएम किसान निधि की 18वीं किस्त निर्गत की गई। जिसमें जिले के करीब चार लाख से अधिक किसानों को लाभ मिला है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: पुलिस ने छात्राओं को गुड-टच और बैड-टच को लेकर किया जागरूक, हेल्पलाइन नम्बर की दी जानकारी