बरेली: चोरी की बिजली से चार्ज किए जा रहे थे 49 ई-रिक्शा

चक महमूद में गुरुवार रात टीम ने छापा मारकर 35 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी

बरेली: चोरी की बिजली से चार्ज किए जा रहे थे 49 ई-रिक्शा

बरेली, अमृत विचार। बिजली विभाग और विजिलेंस टीम ने गुरुवार रात चक महमूद में छापा मारकर 35 किलोवाट की चोरी पकड़ी है। चोरी की बिजली से ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन चल रहा था। टीम ने बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शहरी क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता अंबा प्रसाद वशिष्ठ और विजिलेंस सीओ मीनाक्षी शर्मा की मौजूदगी में गुरुवार रात बारादरी क्षेत्र के चक महमूद में चेकिंग की गई। जिसमें एक जगह पर बिजली चोरी करके 49 ई-रिक्शा चार्ज किए जा रहे थे। टीम ने मौके पर वीडियो ग्राफी करके लोड का आकलन किया तो 35 किलोवाट की बिजली चोरी होना पाया। गुलाम नबी के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अधिकारियों के अनुसार गुलाम नबी पर 20 लाख से अधिक का जुर्माना लगाया जाएगा। टीम में विजिलेंस प्रभारी ताहिर हुसैन, अवर अभियंता अनिल कुमार, अधिशासी अभियंता महावीर सिंह, गौरव शुक्ला, सुरेन्द्र गौतम समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

बड़ी चोरी में संविदा कर्मचारियों की मिलीभगत की आशंका

हरुनगला डिवीजन से जुड़े चक महमूद में बड़ी चोरी होने की पीछे संविदा कर्मचारी या अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत की आशंका जताई जा रही है। अधिशासी अभियंता गौरव शुक्ला ने बताया कि इस मामले में क्षेत्र के कर्मचारियों की जांच कराई जाएगी। अगर चोरी कराने में किसी का नाम सामने आता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। कुछ दिनों पहले किला में बिजली चोरी का मामला पकड़ने के बाद छोड़ने के मामले में जेई समेत तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई थी।

पांच महीने पहले भी पकड़ी थी चोरी

चक महमूद में जिस ई-रिक्शा के चार्जिंग स्टेशन पर बिजली चोरी पकड़ी गई है, वहां पर पांच महीने पहले भी बिजली चोरी पकड़ी गई थी। इसके बाद जुर्माना भी लगाया गया था लेकिन उसने जुर्माना नहीं जमा किया था। अधिशासी अभियंता गौरव शुक्ला ने बताया कि इस बार मीटर और केबल को भी जब्त कर लिया गया है।