लखीमपुर खीरी: मां के पास सो रही तीन साल की बच्ची को उठा ले गया भेड़िया

तलाश के दौरान घाघरा नदी में मिला शव 

लखीमपुर खीरी: मां के पास सो रही तीन साल की बच्ची को उठा ले गया भेड़िया

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। कोतवाली धौरहरा के गांव कुर्तेहा में अपनी मां के पास चारपाई पर सो रहे एक तीन साल की बच्ची को भेड़िया उठा ले गया। तलाश के दौरान उसका शव घाघरा नदी में उतराता मिला। माना जा रहा है कि भेड़िया बहराइच के जंगल से आया था। बच्ची का शव मिलने से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

गांव कुर्तेहा निवासी हैदर ने बताया कि उसकी तीन साल की बेटी रिजा बानो अपनी मां सरमीन जहां के साथ चारपाई पर सो रही थी। रात में कमरे का दरवाजा खुला था। किसी समय भेड़िया घर में घुस आया और उसकी बच्ची को उठाकर ले गया। पत्नी समरीन बानों की जब आंख खुली तो देखा बच्ची उसके पास नहीं थी। इस पर वह रोने-चिल्लाने लगी। जागे परिजनों ने बच्ची की काफी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। बच्ची के गायब होने के बाद गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर 112 पुलिस के साथ थाना पढुआ पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों के साथ गन्ने के खेतों आदि की कांबिग कर उसकी तलाश की, लेकिन बच्ची का कोई पता नहीं चल सका। सुबह मछुआरों ने उसका शव नदी में उतराता देखा। सूचना पाकर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। शव देख उनमें चीख पुकार मच गई। परिजनों ने नदी से बच्ची का शव निकाला। 

वन विभाग ने लगाए 6 कैमरे 

फील्ड डायरेक्टर दुधवा ललित वर्मा ने बताया कि निगरानी के लिए नदी किनारे जहां पर पैरों के निशान मिले हैं। वहां पर 6 कैमरे लगाए गए हैं। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि किस जानवर ने हमला किया है। वन विभाग की टीम मौके पर है और जांच कर रही है। नदी के उस पार बहराइच जिले का कतर्निया जंगल है।

यह भी पढ़ें: Video: सर्जरी के दौरान फैलता है प्रदूषण, ओजोन परत पर भी पड़ता है असर, AI से लगेगी लगाम