बाराबंकी: पुलिस से न्याय न मिलने पर भूमिका निभा रहा न्यायालय, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने महिलाओं को दी अधिकारों की जानकारी

बाराबंकी: पुलिस से न्याय न मिलने पर भूमिका निभा रहा न्यायालय, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने महिलाओं को दी अधिकारों की जानकारी

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा महिलाओं के हितार्थ विधिक जागरूकता कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला सत्र न्यायाधीश व प्राधिकरण के सचिव की अध्यक्षता में हुआ।

हरख ब्लॉक के सभागार में शनिवार को राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राष्ट्रीय महिला आयोग के संयुक्त तत्वाधान में उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्य अतिथि कृष्ण चंद्र सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें क्षेत्र से आई दर्जनों महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी गई। महिलाओं के मौलिक अधिकार व सुरक्षा संबंधी इमरजेंसी और टोल फ्री नंबर और कानूनी जानकारी से अवगत कराया गया। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कृष्ण चंद्र सिंह ने कहां है कि महिलाओं के उत्पीड़न विशेष प्रकार के प्रविधान किए गए हैं महिलाओं के उत्पीड़न पर न्यायालय विशेष ध्यान दे रही है और उनके मामले को समय अनुसार निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा न्याय न मिलने पर न्यायालय ही मुख्य रूप से भूमिका निभा रहा है। मौके पर बीडीओ हरख प्रीति वर्मा, एडीओ डब्लू मीना श्रीवास्तव, पंचायत सचिव आकाश पटेल, कंचन मिश्रा, नवीन राय, विवेक वर्मा, बिना सिंह, सीडीपीओ इंदुलता यादव और जेई राकेश पांडेय के आलवा आलोक कुमार,सुनील कुमार पंकज कुमार,कृष्ण कुमार आदि लोग मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: ब्लॉकों पर सुना पीएम का उदबोधन, चार लाख को मिली सम्मान निधि