मिर्जापुर: विद्युत शॉर्ट सर्किट से लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक, इतने का हुआ नुकसान

मिर्जापुर: विद्युत शॉर्ट सर्किट से लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक, इतने का हुआ नुकसान

हलिया (मिर्जापुर), अमृत विचार। स्थानीय थाना क्षेत्र के गढ़वा गांव में शनिवार कि सुबह विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग जाने से घर में रखा गृहस्थी का सामान व खाद्यान सामग्री जलकर खाक हो गया। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाने का प्रयास करते तब तक आग विकराल रूप धारण कर लिया था। ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक सामान जलकर नष्ट हो चूका था।

पीड़ित ने आगजनी से हुई क्षति कि सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को दे दिया है, जिससे क्षतिपूर्ति मिल सके हलिया थाना क्षेत्र के गढ़वा गांव निवासी बरसाती कोल प्रधानमंत्री आवास बनाकर अपने परिवार के साथ रहे थे कि सुबह आवास में लगे विद्युत तार में शॉर्ट सर्किट होने से आग आवास में पकड़ लिया। जब तक शोर मचाते तब तक आग विकराल रूप धारण कर लिया था। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका जिससे आवास में रखा टीवी, चारपाई, खाद्यान समाग्री चावल, गेंहू, दाल आदि सहित अन्य सामग्री जलकर खाक हो गया।

ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया आगजनी कि घटना से 50 हजार रुपये कि क्षति बताई जा रही है। पीड़ित ने आगजनी से हुई क्षति कि सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को दे दिया है जिससे तहसील प्रशासन द्वारा क्षतिपूर्ति कि कार्रवाई हो सके। पीड़ित ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास बनाकर परिवार के साथ उसी में रहता था। आगजनी से गृहस्थी व खाद्यान सामग्री जलकर खाक हो गया है। आगजनी कि घटना से लगभग पचास हजार रुपये कि क्षति हुई है घटना कि सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को दे दिया हूं जिससे क्षतिपूर्ति मिल सके।

ये भी पढ़ें- मिर्जापुर: भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को मारी टक्कर, 10 की मौत