बाराबंकी: पुलिस ने छात्राओं को गुड-टच और बैड-टच को लेकर किया जागरूक, हेल्पलाइन नम्बर की दी जानकारी

बाराबंकी: पुलिस ने छात्राओं को गुड-टच और बैड-टच को लेकर किया जागरूक, हेल्पलाइन नम्बर की दी जानकारी

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार। कोतवाली पुलिस ने मिशन शक्ति अभियान के तहत शनिवार को क्षेत्र के प्रतिभा इंटर कालेज देवा में छात्राओं को जागरूक किया। इसी क्रम में महिला अपराध व पाक्सो एक्ट में वांछित एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। 

मिशन शक्ति अभियान के तहत क्षेत्र के प्रतिभा इंटर कॉलेज में शनिवार को देवा पुलिस ने छात्राओं को जागरूक किया। कस्बा इंचार्ज शैलेश यादव ने छात्राओं को हेल्पलाइन नम्बर 181, 1090, 1076, 1098, 112 आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि महिलाओं को किसी भी दशा में घबराना नहीं है बल्कि परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करना चाहिए। किसी भी सहायता के लिए उक्त हेल्प लाइन नंबरों से सहायता ले सकते हैं। 

महिला उपनिरीक्षक सुषमा देवी ने बताया कि बालिकाएं कोई भी बात अपने परिजनों से न छुपाएं, उनसे खुलकर बात करें और अपनी समस्या जरूर बताएं। उन्होने छात्राओं को बैड टच और गुड टच के बारे में भी जानकारी दी। उप निरीक्षक उदय प्रताप सिंह ने भी छात्राओं को जागरूक किया। इस मौके पर मुख्य आरक्षी राजेश सिंह, महिला आरक्षी मंजू व महिला पीआरडी सुमिता मौजूद रहीं।

इंस्पेक्टर देवा अनिल कुमार पांडे ने बताया कि मिशन शक्ति के तहत यह अभियान प्रतिदिन चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान के अंतर्गत महिला अपराध और पाक्सो एक्ट में वांछित चल रहे विकास पुत्र रामू निवासी जमुवासी थाना देवा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: CCTV की निगरानी में रहेगा नगर पंचायत क्षेत्र, 10 लाख रुपये की लागत से लग रहे कैमरे