बाराबंकी में वृद्धा की जमीन पर जबरन कब्जा : कोर्ट में विचाराधीन शत्रु सम्पत्ति का प्रकरण

बाराबंकी में वृद्धा की जमीन पर जबरन कब्जा : कोर्ट में विचाराधीन शत्रु सम्पत्ति का प्रकरण

बाराबंकी, अमृत विचार ।  न्यायालय में वाद विचाराधीन होने के बावजूद दबंगों ने वृद्ध महिला की जमीन पर कब्जा कर लिया। दबंगों में एचएम ग्रीन सिटी से जुड़े बाबा पठान नामक व्यक्ति का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा। वहीं आरोपियों में ग्राम प्रधान भी शामिल है। लखनऊ की रहने वाली पीड़ित वृद्धा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  

लखनऊ के थाना कैसरबाग वाला कदर रोड पर सी-1/204 कोरोनेशन सोलिटेयर की रहने वाली 97 साल की नजमा असद सि‌द्दीकी पत्नी स्व० असद उद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि बाराबंकी के ग्राम भुहेरा में काफी बड़ी जमीन उनके वास्तविक कब्जे में है। भूमि के संबंध में शत्रु सम्पत्ति विभाग से विवाद सक्षम न्यायालय बाराबंकी में विचाराधीन है। 2023 में उनकी सम्पत्ति पर एचएम ग्रीन सिटी के अबु बकर कमरु‌द्दीन उर्फ बाबा पठान पुत्र कमरु‌द्दीन खान ने जबरन कब्जा कर ट्रैक्टर से जोतने का प्रयास किया।

विरोध करने पर खेत में जेसीबी चलवाकर पेड उखड़वा दिये गय। पुत्र पर बाबा पठान व उसके साथियों ने जानलेवा हमला कर दिया। एचएम ग्रीन सिटी की आड़ में बाबा पठान ग्राम वासियों की भूमि पर जबरन कब्जा कर अपनी सम्पत्ति बता रहा है। ग्रामीणों में भय का माहौल है। 30 मई की रात वह अपनी कृषि भूमि की सुरक्षा के लिए खम्भे लगवा रही थी लेकिन ग्राम प्रधान भुहेरा रथिराम यादव उर्फ छोटे लाल के साथ बाबा पठान ने मजदूरों पर जानलेवा हमला कर दिया। सम्पत्ति को जबरन कब्जा करने की नियत से खंभों को तोड़ दिया। इसी तरह 10 जून को बाबा पठान ने अपने साथियों रंजीत पुत्र नागेश्वर, सानू यादव उर्फ सौरभ पुत्र राजेश, अंकुर पुत्र देशराज निवासी ग्राम सभा जरुवा मजरे दनियालपुर प्रधान रधिराम यादव के साथ षड्यंत्र करके उसकी जमीन पर जबरन 80 फिट चौड़ा रास्ता बनाकर अपने खम्भे गाड़ लिए। यही नहीं गाटा संख्या 61 व 64 पर जबरन गैर लोगों को कब्जा करा दिया।