लखनऊ के विकास नगर में रिटायर्ड IAS से छपरी गैंग ने की थी लूट, दो गिरफ्तार, तीसरे साथी की तलाश

विकासनगर सेक्टर-3 में 27 सितंबर की शाम हुई थी घटना, तीसरे साथी की तलाश

लखनऊ के विकास नगर में रिटायर्ड IAS से छपरी गैंग ने की थी लूट, दो गिरफ्तार, तीसरे साथी की तलाश

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी लखनऊ के  विकासनगर सेक्टर-3 में 27 सितंबर को रिटायर्ड आईएएस अधिकारी प्रेम नारायण द्विवेदी से छपरी गैंग ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना समेत दो सदस्यों को दबोचा है। वहीं तीसरे साथी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तमंचा, लूट की चेन बेचने से मिले रुपये बरामद किए है।

डीसीपी उत्तरी आरएन सिंह के मुताबिक लूट की वारदात के खुलासे के लिए सर्विलांस, क्राइम और स्थानीय थाने की पुलिस टीम लगाई गई थी। पकड़े गए आरोपियों में गोसाईंगंज कस्बा के पशु चिकित्सालय के पास का राज प्रताप सिंह उर्फ बाबू उर्फ छपरी ओर अमेठी के मिरजागर का इंद कुमार उर्फ इंदल शामिल है। दोनों को विकासनगर मिनी स्टेडियम के पास से मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया गया है।

वहीं तीसरे साथी विकासनगर सेक्टर-3 निवासी सैव्य श्रीवास्तव उर्फ राहुल की तलाश की जा रही है। गिरोह का सरगना राज प्रताप उर्फ छपरी है। उसके खिलाफ गाजीपुर, गोमतीनगर, विकासनगर और आशियाना में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

एडीसीपी उत्तरी जितेंद्र द्विवेदी ने बताया कि 27 सितंबर की शाम को रिटायर्ड आईएएस घर के बाहर टहलने निकले थे। इसी बीच बाइक सवार तीन युवकों ने उनकी चेन लूट ली। घटना के खुलासे के लिए आसपास के करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। जिसमें तीनों की तस्वीर मिली।

यह भी पढ़ें:-हाथरस कांड: UP पुलिस ने दाखिल की 3200 पेज की चार्जशीट, लेकिन बाबा का नाम नहीं, योगी सरकार पर भड़कीं मायावती, उठाया सवाल