Kanpur: सेंट्रल स्टेशन पर लगा नया लगेज स्कैनर, त्योहारों को लेकर स्टेशनों पर बढ़ी सर्तकता

Kanpur: सेंट्रल स्टेशन पर लगा नया लगेज स्कैनर, त्योहारों को लेकर स्टेशनों पर बढ़ी सर्तकता

कानपुर, अमृत विचार। सेंट्रल स्टेशन पर नया लगेज स्कैनर लग गया है। नया स्कैनर पहले वाले के मुकाबले बड़ा है और इसमें सामान को उठाकर रखने की जरूरत नहीं पड़ती। इसी तरह एक और स्कैनर जल्द ही जीआरपी थाने के पास भी लगाया जाएगा। 

कैंट साइड मुख्य गेट पर लगेज स्कैनर पहले से लगा है, जिसकी देखरेख की जिम्मेदारी आरपीएफ की है। इधर कुछ माह से पुराने स्कैनर में कुछ दिक्कतें आ रहीं थीं। इस समस्या को देखते मंगलवार को नया लगेज स्कैनर लगा दिया गया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सिटी साइड में काम चलने के कारण उधर अभी स्कैनर नहीं लग पा रहा है।

उधर, त्योहारों को लेकर रेलवे ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्पेशल ट्रेनों के संचालन के साथ स्टेशन, प्लेटफार्म, आउटर और कोच के अंदर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। आरपीएफ-जीआरपी की सभी प्लेटफार्म पर ड्यूटी लगाई गई है। संवेदनशील वस्तुओं और संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

एसीएम रेलवे संतोष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि त्योहारों को देखते मुस्तैदी बढ़ी है। आउटर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया चल रही है। सेंट्रल, गोविंदपुरी, अनवरगंज व पनकीधाम स्टेशन पर मुस्तैदी बढ़ाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: केस्को कर्मियों के यहां लगेंगे तीन फेज स्मार्ट मीटर, अभी तक सिर्फ इतने रुपये देकर उठाते थे असीमित बिजली का फायदा

 

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस