Kanpur: एडब्ल्यूआईएल ने हासिल किए 615 करोड़ के निर्यात आर्डर, कंपनी के प्रबंध निदेशक ने कही ये बात...

Kanpur: एडब्ल्यूआईएल ने हासिल किए 615 करोड़ के निर्यात आर्डर, कंपनी के प्रबंध निदेशक ने कही ये बात...

कानपुर, अमृत विचार। एडवांस वेपंस एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड (एडब्ल्यूआईएल) ने यूरोप, उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व और अफ्रीका के देशों से 615 करोड़ रुपये के छोटे व मध्यम कैलिबर के हथियार, आर्टिलरी गन के पुर्जे, गोला-बारूद हार्डवेयर और छोटे हथियारों के पुर्जों के 16 ऑर्डर हासिल किए हैं। यह जानकारी अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश चौधरी ने स्थापना दिवस कार्यक्रम में दी। 

अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के अनुसार अक्टूबर 2021 में स्थापना के बाद से कंपनी का सफर चुनौतीपूर्ण और लाभकारी रहा है। वर्तमान में एडब्ल्यूआईएल कृत्रिम बुद्धिमत्ता, स्वचालन और डिजिटल विनिर्माण समाधान जैसी उन्नत प्रौद्योगिकी में महत्वपूर्ण निवेश के साथमध्यम कैलिबर, छोटे हथियारों और ड्रोन माउंटेड हथियार प्रणालियों के विकास पर काम कर रहा है। 

कंपनी ने अपने अधिकारियों के कौशल विकास के लिए डीआईएटी पुणे और आईआईटी जैसे संस्थानों में उच्चस्तरीय प्रशिक्षण दिलाने की योजना बनाई है। समारोह में निदेशक मानक संसाधन विश्वजीत प्रधान, सलभ प्रकाश,  केआर सिन्हा, सीके मंडल, जेपी यादव, महाप्रबंधक अनुराग आनंद, संयुक्त महाप्रबंधक अनूप मुखर्जी, उप महाप्रबंधक विवेक कौशिक, उप निदेशक ज्ञानेश्वर मौजूद रहे। 

रणनीतिक साझेदारी के अवसरों की खोज  

निदेशक ऑपरेशन एके मौर्य के मुताबिक एडब्ल्यूईआईएल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रणनीतिक साझेदारी और सहयोग के अवसरों की खोज कर रहा है। इसके लिए अग्रणी रक्षा और प्रौद्योगिकी कंपनियों और प्रतिष्ठित शिक्षाविदों के साथ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं। एडब्ल्यूईआईएल के पास विस्तृत उत्पाद पोर्टफोलियो है। उत्पादों में स्वदेशी सामग्री 94 फीसदी है।  

4 वर्षों में कारोबार दोगुना करने का लक्ष्य

प्रबंध निदेशक के मुताबिक एडब्ल्यूईआईएल ने बीते 5 वर्षों में (पूर्ववर्ती ओएफबी अवधि सहित) में सबसे अधिक राजस्व हासिल किया। पिछले वित्त वर्ष 2023-24 में 2381 करोड़ रुपये हासिल किए थे। अगले 3-4 वर्षों में कारोबार दोगुना करने का लक्ष्य बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- कानपुर में तीन चोरों ने की थी शिक्षिका के घर 25 लाख की चोरी: नीले रंग की गाड़ी से आते दिखे, पुलिस ने हिरासत में लिया

 

ताजा समाचार

कानपुर में गैपलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की इलेक्शन बोर्ड की बैठक संपंन्न, सुनील चतुर्वेदी चुने गए मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष
कानपुर में गांधी जयंती पर निकली गई पदयात्रा: गांधी प्रतिमा पर की पुष्पवर्षा कर किया माल्यार्पण
Kanpur: आचार्य पवन तिवारी ने बताया- क्या है नवरात्र का महत्व?...यहां जानें त्योहार को मनाने का मुख्य उद्देश्य
गुजरात: कच्छ में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे ट्रैक्टर को ट्रक ने मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत
प्रयागराज : पितृ पक्ष के आखिरी दिन संगम पर पितरों की विधि-विधान से विदाई
Barabanki News: PWD ने मरम्तीकरण के बजाय हाईटगेज लगाकर रोका रास्ता, कस्बे के अंदर से गुजर रहे वाहन, हो रहे हादसे