सुलतानपुर: बकरी चराने गई दो किशोरियों की ट्रेन से कटकर मौत, मचा कोहराम

कोइरीपुर रेलवे स्टेशन के निकट कसईपुर गांव में हुआ हादसा

सुलतानपुर: बकरी चराने गई दो किशोरियों की ट्रेन से कटकर मौत, मचा कोहराम
मौके पर पहुंची ने ली दुर्घटना की जानकारी रानी (फाइल फोटो) पूनम (फाइल फोटो)

चांदा/सुलतानपुर, अमृत विचार। रेलवे ट्रैक के किनारे बकरी चराने गईं दो किशोरियों की ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गयी। दोनों किशोरियां एक ही गांव के रहने वाली थीं। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

सोमवार की शाम चांदा थाना क्षेत्र के सुलतानपुर-जौनपुर रेल खण्ड के कोइरीपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर स्थित कसईपुर गांव में दो बालिकाएं बकरी चराने गयी थी। इस बीच वाराणसी से चलकर जम्मू तक जाने वाली ट्रेन संख्या 12237 अप (बेगमपुरा एक्सप्रेस) वहां आ गई। ट्रेन की चपेट में आने से दोनों किशोरियों की मौके पर मौत हो गयी। एक बालिका की पहचान रानी (15) पुत्री रामहित गौतम व दूसरी की पहचान पूनम (16) पुत्री रामनाथ गौतम के रूप में हुई। दोनों कसईपुर थाना चांदा की रहने वाली थी। 

घटना की सूचना पर चांदा थानाध्यक्ष रविन्द्र सिंह व चौकी प्रभारी कोइरीपुर वेद प्रकाश शर्मा हमराहियों के साथ पहुंचे। दोनों किशोरी का शव कब्जे में लेकर पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रानी कक्षा 9 में पढ़ती थी व पूनम कक्षा 10 में पढ़ती थी। दोनों के पड़ोस की ही रहने वाली थीं। दोनों ज्यादातर एक साथ ही रहती थी। उनका घर भी रेलवे ट्रैक के महज 100 मीटर दूर पर ही है। थानाध्यक्ष कोतवाली चांदा रविन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन की चपेट में आने दो बालिका की मौत हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अंडरपास में जलभराव बना दुर्घटना का कारण 
चांदाः ट्रेन से कटकर मौत का शिकार हुई पूनम कक्षा दस की छात्रा थी, उसके पिता रामनाथ की पूर्व में ही मौत हो चुकी है। दो भाइयों व दो बहनों में सबसे छोटी थी। वहीं रानी कक्षा नौ की छात्रा थी। उसके चार बहन व एक भाई है। इस घटना से परिजनों सहित पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। अगर कसईपुर मूसेपुर गांव के बीच पड़ने वाले रेलवे अंडर में पानी न भरा होता तो शायद यह घटना नहीं होती। जलभराव के कारण गांव वालों को रेलवे की पटरी को ऊपर से जाकर पार करना पड़ता था। 

ये भी पढ़ें- सुलतानपुर: अग्रिम जमानत के लिए आरोपी ने दाखिल की अर्जी, चार अक्टूबर को होगी सुनवाई