Jalaun: खनिज इंस्पेक्टर व लिपिक पर गिरी गाज, दोनों निलंबित, भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर की गई कार्रवाई

Jalaun: खनिज इंस्पेक्टर व लिपिक पर गिरी गाज, दोनों निलंबित, भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर की गई कार्रवाई

जालौन, उरई, अमृत विचार। ओवरलोड वाहनों के चालान निरस्त कर ट्रांसपोर्टस से मोटी रकम वसूल करने वाले खनिज विभाग में तैनात इंस्पेक्टर आनंद कुमार व लिपिक अंजनी को यूपी की खनिज निदेशक माला श्रीवास्तव ने निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई विभागीय जांच के बाद की गई है। निलंबन समय के लिए दोनों को लखनऊ कार्यालय से संबंद्ध किया गया है।

उरई में खनिज विभाग में तैनात इंस्पेक्टर आनंद कुमार और बाबू अंजनी प्राइवेट दलालों से साठ-गांठकर ओवरलोड वाहनों के साथ उन वाहनों का भी चालान कर देते थे, जिनके ट्रक अंडर लोड होते थे, फिर उनके चालान को निरस्त करने के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे। खनिज इंस्पेक्टर और बाबू की इस कार्यशैली से ट्रांसपोर्टर परेशान हो गए थे। मामले की शिकायत जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय से की। 

जिलाधिकारी ने मामले की जांच कराई, जांच के दौरान पाया गया कि खनिज इंस्पेक्टर और बाबू भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं और वह प्राइवेट दलालों से साठगांठ करते हुए मोटी रकम वसूल रहे हैं। जिसके बाद जिलाधिकारी पांडेय ने खनिज निदेशक माला श्रीवास्तव को इस मामले की जांच कराने के बाद पत्र भेजा। जिस पर संज्ञान लेते हुए खनिज निदेशक ने अपने स्तर से खुद जांच कराई और दोनों के खिलाफ जांच सही पाई गई। 

इस पर शनिवार को खनिज इंस्पेक्टर आनंद कुमार और बाबू अंजनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और विभागीय जांच शुरू करा दी है। जिससे और तथ्य मिलने पर दोनों के खिलाफ और कार्रवाई की जा सके। निलंबन के दौरान उन्हें विभाग के लखनऊ कार्यालय से संबंद्ध किया गया।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: 10.50 लाख रुपये बस से गायब बताए, फिर साक्ष्य नहीं दे पाया व्यापारी, थाने में हुए सवाल तो कर लिया समझौता, जानिए पूरा मामला