Share Market: वैश्विक बाजारों में दिखी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर

Share Market: वैश्विक बाजारों में दिखी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर

मुंबई। वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच सेंसेक्स और निफ्टी शुक्रवार को नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। विदेशी पूंजी प्रवाह ने भी बाजारों को समर्थन दिया। बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 129.91 अंक चढ़कर 85,966.03 अंक के रिकॉर्ड शिखर पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 61.3 अंक की बढ़त के साथ 26,277.35 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर रहा।

 सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टाइटन, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और एनटीपीसी सबसे अधिक मुनाफे में रहे। पावर ग्रिड, लार्सन एंड टूब्रो, भारती एयरटेल और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर नुकसान में रहे। 

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहा, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की 225 और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड 0.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71.39 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा। 

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) बृहस्पतिवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 629.96 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने भी 2,405.12 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदी। 

यह भी पढ़ें:-UP Assembly: यूपी विधानसभा की समितियों का हुआ गठन, सभापति नियुक्त

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन