Sri Jai Narain Misra PG College की नई पहल, 11,500 के लिए निःशुल्क हेल्थ वीक, जल्द खुलेगा हॉस्पिटैलिटी क्लब

Sri Jai Narain Misra PG College की नई पहल, 11,500 के लिए निःशुल्क हेल्थ वीक, जल्द खुलेगा हॉस्पिटैलिटी क्लब

लखनऊ, अमृत विचारः श्री जय नारायण पीजी कॉलेज अपने छात्रों और शिशकों के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया करता है। जिसकी शुरूआत कल से यानी की 27 सितंबर से हो रही हैं। कल कॉलेज टाटा 1-एमजी के साथ मिलकर हेल्थ चेकअप आयोजित कर रहा है। इसमें शिशक और कर्मचारियों का फ्री ब्लड टेस्ट होंगे। साथ ही कॉलेज में पहली बार चिकित्सा स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह स्वास्थ्य मेला 30 सिंतबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। जिसमें करीब कॉलेज के कर्मचारियों, शिक्षकों समेत लगभग 11,500 हजार छात्र-छात्राओं प्रतिभाग करेंगे और निःशुल्क चिकित्सा का लाभ उठाएंगे।  
 
एनसीसी कैडेट्स को दी जाएगी रैंकिंग
एनएसीसी कैडेट्स के लिए 27 सिंतबर को रैंकिंग सैरेमनी का भी आयोजन किया गया है। इस सैरेमनी में कॉलेज प्रिंसिपल और कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) दो कैडेट्स रैंक करेंगे। एनसीसी में यह रैंक बहुत ही ज्यादा जरूरी होती हैं। इसकी मदद से कैडेट्स को सीडीएस में डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं। यह एक कैडेट्स के मेहनत का फल होता है।

केकेसी हेल्थ वीक
प्रिंसिपल प्रो. विनोद चंद्रा ने बताया कि कॉलेजों में कई तरह के मेला लगते रहते हैं, लेकिन इस बार कॉलेज में पहली बार स्वास्थ्य मेला लगने जा रहा है। कल से कॉलेज में छात्रों के लिए तरह-तरह के कार्यक्रमों की शुरुआत की जा रही है। इस स्वास्थ्य वीक की जरिए छात्रों को हर तरह की एमरजेंसी के लिए तैयार किया जाएगा। इस कैंप में छात्र-छात्राओं को सीपीआर देने की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही लड़कियों के लिए एक स्पेशल कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें उन्हें सरवाइकल कैंसर और ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूक किया जाएगा। 

30 सितंबर- हेल्थ चेकअप
1 अक्टूबर- ब्लड डोनेशन कैंप
3 अक्टूबर- आई चेकअप
4 अक्टूबर- फिजियोथेरेपी
5 अक्टूबर- इंडियन कैंसर सोसाइटी के तत्वधान से कैंसर के बारे में स्टूडेंट्स को अवेयर करना

स्टूडेंट्स के लिए ओपन होगी रिफ्रेल लाइब्रेरी
स्टूडेंट्स के लिए कॉलेज में एक नया कॉन्सेप्ट भी लाया जा रहा है। जिसे स्टूडेंट्स रिफ्रेल लाइब्रेरी कहा जाएगा और साथ ही बहुत जल्द हॉस्पिटैलिटी क्लब भी खुलने जा रहा है। जिससे स्टूडेंट्स को मॉडर्न एजुकेशन में काफी मदद मिलेगी। इस तरह का कुछ लाने वाला केकेसी पहला कॉलेज है। इस नई पहल को लेकर स्टूडेंट्स काफी उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ेः 50 से अधिक दवाएं पाई गई स्टैंडर्ड क्वालिटी में फेल, Paracetamol समेत ये दवाएं हुई लिस्ट से बाहर

ताजा समाचार

मिर्जापुर: भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को मारी टक्कर, 10 की मौत
Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल