Kanpur: चमनगंज हुमायूं बाग में बेसमेंट में चल रही जिम सील; मानक के विरुद्ध चल रही थीं गतिविधियां

Kanpur: चमनगंज हुमायूं बाग में बेसमेंट में चल रही जिम सील; मानक के विरुद्ध चल रही थीं गतिविधियां

कानपुर, अमृत विचार। अवैध निर्माणों और बेसमेंट में अवैध रूप से हो रहे व्यापार के खिलाफ केडीए की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को केडीए ने चमनगंज के हुमायूं बाग में भवन के बेसमेंट में संचालित हो रहे जिम को सील कर दिया। विशेष कार्याधिकारी प्रवर्तन सत शुक्ला के नेतृत्व में पहुंचे अधिकारियों ने सीलिंग के साथ ही नोटिस चस्पा कर दी, और कहा कि यदि सीलिंग हटी तो नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

विशेष कार्याधिकारी प्रवर्तन सत शुक्ला  ने बताया कि शकील कुरैशी उर्फ शकील अहमद द्वारा मकान संख्या-88/443 हुमायूं बाग, चमनगंज में अवैध रूप से भवन का निर्माण कर पूर्व से संचालन किया जा रहा था। भवन के बेसमेन्ट में अवैध रूप से वार हाउस यूनिसेक्स नाम से जिम का संचालन किया जा रहा था। 

अवैध निर्माण के विरूद्ध कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा उ0प्र0 नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की गयी है। उपाध्यक्ष केडीए मदन सिंह गर्ब्याल के निर्देश के क्रम में बेसमेन्ट में अवैध रूप से संचालित जिम को पुलिस की मदद से सीलबन्द करा दिया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक थाना चमनगंज विनीत सिंह बिष्ट, केडीए अवर अभियन्ता जनार्दन सिंह, प्राधिकरण टीम तथा थाना चमनगंज के पुलिस अधिकारी तथा कार्मिक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: पिता को बंधक बनाकर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार

मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन
Kanpur में वंदे भारत पर पथराव, ट्रेन के एसी चेयर कार का शीशा टूटा, यात्रियों में हड़कंप, RPF व GRP ने चलाया चेकिंग अभियान
Etawah: वंदे भारत से टकराया सांड, तकनीकी कमी आने से रोकी गई ट्रेन, मरम्मत में जुटी तकनीकी टीम