मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क

मुरादाबाद :  बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क

मुरादाबाद, अमृत विचार : मुरादाबाद में बरेली में हुआ पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद जिले में पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। अग्निशमन टीम के साथ पुलिस ने कई पटाखा फैक्ट्रियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। पटाखा-फक्ट्री के इंतजामों को जांच-परखा। साथ ही अवैध रूप से धंधा करने वाले को सख्त कार्रवाई की गई है। 

गुरुवार को बरेली में हुए पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के बाद परंपरागत त्योहार दीपावली को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया है कि हर साल की तरह इस साल भी अवैध रूप से पटाखा ब्रिकी को लेकर छापेमारी की जा रही है। गुरुवार को अग्निशमन दल के साथ पुलिस ने अभियान चलाया है। साथ ही अवैध रूप से पटाखा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शहर में कोई घटना न हो इसका भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। शहर के पटाखा व्यापारियों का सत्यापन किया जा रहा है। कारोबारियों के अग्निशमन विभाग द्वारा जारी एनओसी समेत अन्य अभिलेखों को जांचा-परखा जा रहा है।

नशे के सिंडिकेट की कमर तोड़ी, 20 आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद के सिविल लाइंस के आदर्श कॉलोनी में नशे का सिंडिकेट तोड़ने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। ऑपरेशन द एंड की टीम ने अब तक करीब 200 से अधिक कच्ची शराब बनाने वाली भट्ठियों को नष्ट किया है। साथ गोरखधंधा करने वाला हिस्ट्रीशीटर भंडारा समेत 20 आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है। हर तीसरे-चौथे घर में खुलेआम मादक पदार्थों का अवैध गोरखधंधा चल रहा था।

बीते दिनों एसएसपी ने भारी पुलिस फोर्स के साथ थाना क्षेत्र के आदर्श कॉलोनी में छापेमारी की थी। उन्होंने नशे का सिंडिकेट चलाने वाले आरोपियों को सख्त हिदायत दी थी। इसके बाद कॉलोनी में 'आपरेशन द एंड' शुरू किया गया है। एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया है कि आदर्श कॉलोनी में पिछले कई दशकों से भातु जनजाति नशे का सिंडिकेट चला रही है। इसकी कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने 'ऑपरेशन द एंड' के तहत  5 से 6 टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने बताया है कि 10 दिन के भीतर आदर्श कॉलोनी में 200 से अधिक कच्ची शराब बनाने वाली भट्ठियों को नष्ट किया है। साथ ही कई के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। नशे का गोरखधंधा करने वाले हिस्ट्रीशीटर सतपाल भंडारा समेत 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रत्येक आने-जाने वाले रास्ते पर भी चाक-चौकंध चेकिंग की जा रही है। साथ ही कच्ची शराब बनाने वाले रॉ-मैटैरियल पर भी रोक लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन