बहराइच: कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर दूसरे जगह से हटा दिया अतिक्रमण, ग्रामीणों ने डीएम को भेजा शिकायती पत्र

बहराइच: कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर दूसरे जगह से हटा दिया अतिक्रमण, ग्रामीणों ने डीएम को भेजा शिकायती पत्र

बहराइच, अमृत विचार। जिले के सराय जगना गांव में जिला प्रशासन की ओर से कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटवा दिया गया है। इस पर नया मामला सामने आया है, कोर्ट में वाद दायर करने वाली महिला और अन्य ग्रामीणों ने डीएम को शिकायती पत्र देकर गंभीर आरोप लगाए हैं। सभी का कहना है कि गाटा संख्या 92 में स्थित रस्ते की जमीन से कब्जा ही नहीं हटाया गया है।

फखरपुर विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सराय जगना के वजीरगंज हदीशुल पत्नी बफाती ने रस्ते पर अतिक्रमण को लेकर उच्च न्यायालय में वाद दायर किया था। कोर्ट ने वजीरगंज बाजार में स्थित गाटा संख्या 92, 111 और 112 में अतिक्रमण था। जिसको हटाने के लिए कोर्ट ने आदेश दिया था। 

कोर्ट के आदेश पर बुधवार को पुलिस और प्रशासन ने बुलडोजर की कार्यवाई की। जिसमें 23 मकान पूरी तरह तोड़ दिए गए हैं। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। कोर्ट में वाद दायर करने वाली महिला कई ग्रामीणों के साथ गुरुवार को डीएम मोनिका रानी को शिकायती पत्र देने के लिए पहुंची। 

महिला और अन्य गांव के लोगों का कहना है कि कोर्ट के आदेश के विपरीत गाटा संख्या 92 में रस्ते की जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने अधिकारियों से मिलकर खेल कर दिया है। जहां अतिक्रमण हटना था, उसके बजाए दूसरे स्थान से अतिक्रमण हटवाने का काम किया गया है। गांव के लोगों ने बताया कि सिरौली गांव निवासी गप्पू खान, रसूलपुर निवासी जावेद खां पुत्र ईदू और आवेश को बचाने के लिए अन्य के मकान गिरा दिए गए हैं। इन लोगों के मकान छोड़ दिए गए हैं। सभी ने न्याय कर कार्यवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें:-Nirmala Sitharaman: निर्मला सीतारमण ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति से की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा