तस्करों ने झाड़ियों के पीछे गौवंशीय पशु का वधकर काटी गर्दन

ग्रामीणों को अपनी तरफ आता देख तस्कर औजार छोड़कर घटनास्थल से फरार

तस्करों ने झाड़ियों के पीछे गौवंशीय पशु का वधकर काटी गर्दन

मलिहाबाद /अमृत विचार : मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत लखनऊ-हरदोई राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार शाम को झाड़ियों के पीछे तस्करों ने एक गौवंश का वध कर दिया। इसके बाद तस्करों ने पशु की गर्दन धड़ से अलग कर दी। तस्करों की करतूत मिलते ही ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। भनक लगने ही तस्कर पशु की गर्दन को अपने साथ लेकर घटनास्थल से भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने औजार बरामद कर तस्करों की तलाश शुरु कर दी है। फिलहाल, इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई है।

 एसीपी मलिहाबाद धर्मेंद्र रघुवंशी ने बताया कि शाम करीब 07:10 पर पुलिस कंट्रोल रुम पर ग्रामीणों ने गौवंशीय पशु का वध किए जाने की सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस लखनऊ-हरदोई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक वाटर पार्क के पीछे झाड़ियों में पहुंची। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने एक गौवंश का अवशेष झाड़ियों के पीछे पाया। पशु की गर्दन धड़ से अलग थी, जिसे तस्कर अपने साथ लेकर चले गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि तस्करों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए पशु का वध कर गर्दन अपने साथ लेकर चले गए है। इस दौरान ग्रामीण तस्करों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी भी करने लगे। एसीपी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से औजार भी एकत्र किए है। इन औजार से पशु का वध किया गया है। इसके बाद पुलिस ने तस्करों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है।

 क्षेत्र में फैली तनाव की स्थिति

गौवंशीय पशु का वध होने से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई है। घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण विशेष समुदाये से जुड़े पशु तस्करों पर कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे है। इसी बीच घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने मामले का वीडियो तैयार कर उसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर दिया है। इंस्पेक्टर मलिहाबाद का कहना है कि मामले की गहनता से जांच कर कुछ संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। कहाकि जल्द ही तस्करों की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।