शाहजहांपुर: सपा छात्र सभा का मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

शाहजहांपुर: सपा छात्र सभा का मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

शाहजहांपुर, अमृत विचार: सपा छात्र सभा ने विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और छात्रों का उत्पीड़न रोकने और छात्र संघ का चुनाव कराए जाने आदि की मांगों को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन मजिस्ट्रेट अभिषेक को सौंपा। मांगों को पूरा नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। 

6551
सौंपा ज्ञापन

समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष पसून कुमार के नेतृत्व में बुधवार पूर्वान्ह 11 बजे खिरनी बाग स्थित रामलीला मैदान में छात्र सभा के कार्यकर्ता इकट्ठा हुए। यहां हुई सभा में जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब से भाजपा सरकार बनी है, तब से लगातार विश्वविद्यालयों/महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को फीस वृद्धि, हॉस्टल फीस वृद्धि और छात्रवृत्ति के नाम पर लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है। 

जिसमें पीडीए परिवार से आने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और जब से भाजपा सरकार द्वारा कोचिंग संस्थान, स्कूलों व महाविद्यालयों में छात्र संघ का चुनाव बंद हुआ है, तब से छात्र-छात्राओं के हक हकूक को खत्म किया जा रहा है। जिससे विश्वविद्यालयों/महाविद्यालयों में छात्रों के हक की लड़ाई लड़ने वाला कोई नहीं होता है।

 प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी छात्रों को पेपर लीक, आरक्षण घोटाला और नियुक्तियों में भ्रष्टाचार कर पीडीए परिवार से आने वाले अभ्यर्थियों को परेशान करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फर्जी मुकदमे और फर्जी एनकाउंटर कर बेगुनाह पीडीए परिवार के लोगों को मारने का काम किया गया है। आरोप लगाया कि शाहजहांपुर में शिक्षण संस्थानों में विभिन्न तरीकों से वसूली की जाती है। विद्यार्थियों से पुलिस का अमानवीय व्यवहार सामने आया है, इस रवैया को ठीक किया जाए। 

इसके बाद जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन मजिस्ट्रेट अभिषेक को सौंपा। जिसमें छात्रों का उत्पीड़न बंद कराए जाने, बेगुनाह छात्रों पर हो रही कार्रवाई पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है, अन्यथा सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन और ज्ञापन के दौरान आकाश यादव, विपिन यादव, सौमित्र यादव, अरसद खां, मानवेंद्र सिंह यादव, प्रमोद यादव आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-  शाहजहांपुर: हटाई गई बिना अनुमति स्थापित बुद्ध और आंबेडकर की प्रतिमा...एक सप्ताह से प्रशासन लोगों को समझाने में जुटा था