हल्द्वानी: भक्त प्रह्लाद की मूर्ति तोड़ने पर हंगामा, आधी रात सड़क पर उतरे हिंदूवादी

समुदाय विशेष के लोगों पर आरोप लगाते हुए पलटाए ठेले

हल्द्वानी: भक्त प्रह्लाद की मूर्ति तोड़ने पर हंगामा, आधी रात सड़क पर उतरे हिंदूवादी

हल्द्वानी, अमृत विचार: शहर के मुख्य सिंधी चौराहे पर देर रात हंगामा शुरू हो गया। सबसे पुराने होली मैदान में लगी भक्त प्रह्लाद की मूर्ति तोड़ने की खबर से हिंदूवादी संगठन के लोग बड़ी संख्या में सड़क पर आ गए। मूर्ति तोड़ने का आरोप समुदाय विशेष के लोगों पर लगाते हुए अराजकता करने लगे। बवाल की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। घटना से बनभलपुरा इलाके में भी तनाव की आशंका है। देर रात तक पुलिस हिंदूवादी लोगों से मानमनौव्वल में जुटी रही। 

सिंधी चौराहे पर शहर का सबसे पुराना होली मैदान है। मैदान के एक पिलर में भक्त प्रह्लाद की मूर्ति लगी थी। जिसे एक व्यक्ति ने जमीन पर गिरे देखा। अफवाह फैली की ये काम समुदाय विशेष के उन लोगों का है जो मैदान के आसपास ठेला लगाते है।

इसके बाद हिंदूवादी संगठन के लोगों का मौके पर पहुंचना शुरू हो गया। करीब आधे घंटे में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। धार्मिक नारे लगने लगे और देखते देखते लोगों अराजकता शुरू कर दी। भीड़ ने ठेलेवालों के ठेले पलटाने का प्रयास शुरू कर दिया। जानकारी मिलते की कई थानों, चौकियों का पुलिस बल और आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

घटना की सूचना बनभलपुरा पहुंची तो दूसरी ओर से भी लोग एकत्र होने लगे। सीओ सिटी नितिन लोहनी रात तक नाराज लोगों को समझाने में लगे रहे। एहतियातन बाजार से ठेले वालों को पुलिस ने हटा दिया। नारेबाजी करते हिंदूवादी संगठन के लोग मूर्ति तोड़ने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। पुलिस सुबह 11 बजे तक गिरफ्तारी की बात कहती रही और लोग जिद्द पर अड़े रहे।

ये भी पढ़ें- हल्द्वानी: दिवंगत पुलिस कर्मी की पत्नी को ठगा, महिला पर मुकदमा