दोस्ती, प्यार और दुष्कर्म :  दबाव में आकर प्रेमिका से रचाई शादी, फिर दोस्त के साथ मिलकर किया दुष्कर्म

चिनहट पुलिस ने एक न्यायालय में लिपिक के पद पर कार्यरत है आरोपित व उसके दोस्त पर दर्ज की सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट

दोस्ती, प्यार और दुष्कर्म :  दबाव में आकर प्रेमिका से रचाई शादी, फिर दोस्त के साथ मिलकर किया दुष्कर्म

दो माह बाद भी आरोपित की नहीं हो सकी गिरफ्तारी, पीड़िता का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

अमृत विचार, लखनऊ : चिनहट थाने में युवती ने न्यायालय में कार्यरत लिपिक व उसके दोस्त के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। युवती का कहना है कि लिपिक उससे दोस्ती की, फिर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने लगा। दबाव में आकर आरोपित ने उससे शादी की, फिर किराए के मकान में दोस्त के संग मिलकर सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर ली। हालांकि, एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी नहीं की है। रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म युवती का एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में युवती आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है।

चिनहट दुष्कर्म

 प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, काकोरी थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती (28) ने पारा थाना अंतर्गत रामविहार कॉलोनी निवासी लिपिक प्रभात कुमार और उसके दोस्त शिवम उर्फ नान के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में युवती ने बताया कि करीब छह वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात प्रभात से हुई थी। इसके बात दोनों अक्सर मोबाइल पर बातचीत करने लगे, इसी लिपिक ने उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा। हामी भरने पर लिपिक युवती का शारीरिक शोषण करने लगा। शादी की बात कहने पर लिपिक आनकानी करने लगा, हालांकि दबाव बनाने पर वर्ष 2021 में लिपिक ने अलीगंज के आर्य समाज मंदिर में उससे शादी कर ली। युवती का आरोप है कि शादी करने के बाद लिपिक उसे चिनहट में एक किराए के मकान में लेकर पहुंचा।

1-165

जहां उसके कई दोस्तों का आना-जाना था। आरोप है कि उसी मकान में लिपिक दोस्त दोस्त शिवम उर्फ नाना लेकर पहुंचा और युवती से कहने लगा कि उसने शिवम को इसी मकान में किराए पर कमरा दिला दिया है। शिवम उसके घर के कामों में मदद भी करेगा। आरोप है लिपिक ने दोस्त के साथ मिलकर एक साजिश रची। जिसके तहत शिवम ने खाद्य पदार्थ में नशीला पदार्थ मिलकर बदहवासी की हालत में उससे दुष्कर्म किया। फिर उसकी आपत्तिजनक फोटोग्राफ लिपिक को भेज दी। पीड़िता ने बताया कि फोटोग्राफ मिल जाने के बाद लिपिक ने उसकी मौजूदगी में शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दबाव ड़ाला। इंकार करने पर लिपिक उसकी फोटोग्राफ और वीडियो को पार्न साइड पर अपलोड करने की धमकी देने लगा। आरोप है कि मजबूरी का फायदा उठाकर लिपिक ने दोस्त के संग मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया।

 तलाक लेने के लिए लिपिक ने रची साजिश

 युवती का आरोप है कि लिपिक ने उससे छुटकार पाने व तलाक देने के लिए घिनौनी साजिश रची है। साजिश के तहत लिपिक ने दोस्त को अपने साथ मिलाया। फिर दोस्त से ही दुष्कर्म कराया और आपत्तिजनक फोटोग्राफ व वीडियो बनाकर उससे तलाक लेने का पूरा प्लान बनाया है। पीड़िता का कहना है कि एफआईआर दर्ज होने के दो माह बाद भी पुलिस ने लिपिक और उसके दोस्त की गिरफ्तारी नहीं की है। वायरल वीडियो में युवती आरोपितों की गिरफ्तारी किए जाने की मांग कर रही है।