Unnao News: शक्ति नगर में गंगा कटान तेज...जद में मंदिर, विशालकाय पीपल का पेड़ा बहा

सिंचाई विभाग और पालिका को कटान रोकने के दिये निर्देश

Unnao News: शक्ति नगर में गंगा कटान तेज...जद में मंदिर, विशालकाय पीपल का पेड़ा बहा

उन्नाव, अमृत विचार। गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है, जिससे शक्ति नगर मोहल्ले में कटान तेज हो गई है। स्थानीय गंगेश्वर मंदिर के पास एक पीपल का पेड़ बहने से मंदिर को खतरा बढ़ गया है। 

क्षेत्रीय सभासद और पालिका की सूचना पर एसडीएम क्षितिज द्विवेदी, तहसीलदार अविनाश चौधरी, नायब तहसीलदार स्नेहा यादव, लेखपाल अशोक सैनी और सिंचाई विभाग के एक्सईएन शैलेश ने मौके का दौरा किया। जहां उन्होंने कटान रोकने के निर्देश दिए।

गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण पिछले कुछ दिनों से शक्ति नगर के सामने रुक-रुक कर कटान हो रही थी, लेकिन अचानक कटान की गति बढ़ गई। एक विशालकाय पीपल का पेड़़ बहने के बाद, स्थानीय निवासियों में डर और चिंता का माहौल बन गया है। एसडीएम ने कटान प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए सिंचाई विभाग और पालिका को निर्देश दिए हैं कि पेड़ों की झाड़ियों का इस्तेमाल कर कटान रोकने की तत्काल व्यवस्था की जाए। 

एसडीएम ने कटान की जद में आने वाले मकानों में रह रहे लोगों को भी सावधानी बरतने और आवश्यकतानुसार अपने घर खाली करने की सलाह दी है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से कहा कि वे इस समस्या को गंभीरता से लें और जल्द से जल्द प्रभावी कदम उठाएं। 

कटान की आशंका को देखते हुए इंद्रा नगर, प्रेम नगर और रविदास नगर में भी निगरानी रखने की आवश्यकता है। वहीं कटान की जद में कई मकान भी आ गये हैं। जिससे वहां रहने वाले लोगों को अपने आशियाने उजड़ने का डर सता रहा है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: गंगा खतरे के निशान के ऊपर पहुंची, शुक्लागंज के बिगड़े हालात...सैकड़ों मकान जलमग्न