कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की

कासमपुर मेव में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत

कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की

अमरोहा, अमृत विचार : ईद-ए-मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समुदाय के युवकों ने कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगा दिया। उसके साथ फोटो खींचे व वीडियो भी बनाया। आरोपियों ने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। इसकी जानकारी पर हिंदू समाज में रोष फैल गया। ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा।

यह घटना नौगांवा सादात थाना क्षेत्र के गांव कासमपुर मेव की है। बुधवार को कासमपुर मेव में 16 सितंबर को जश्ने ईद-ए-मिलादुन्नबी पर जुलूस निकाला गया था। इस दौरान गांव में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों की छतों पर धार्मिक झंडे लगाए थे। उसी दौरान माहौल खराब करने के इरादे से दो युवकों ने गांव में कुलदेवता के मंदिर के सामने खड़े होकर अपने धार्मिक झंडे के साथ पहले फोटो लिए तथा बाद में आपत्तिजनक वीडियो बनाया। इसके बाद युवकों ने इस वीडियो व फोटो को अपनी इंस्ट्राग्राम आईडी के स्टेटस पर लगाने के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसकी जानकारी पर हिन्दू समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया।

उन्होंने पहले मंगलवार रात में थाने पहुंच पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी और युवकों पर धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया तथा रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणें ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने क्षेत्र के ही गांव लालू नगला के चार नामजद समेत पांच-छह अज्ञात युवकों पर इस हरकत को करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। शिकायती पत्र सौंपने वाले लोगों में मदन सिंह, बृजेश, राजपाल सिंह, रोहिताश सिंह, विजय कुमार, दीपक कुमार, मनीष चौहान, वीर सिंह आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया