Unnao Fire: फैक्टी में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग...घटना से आसपास के लोग सहमे

आग के हादसे में कोई नही हुआ हताहत

Unnao Fire: फैक्टी में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग...घटना से आसपास के लोग सहमे

उन्नाव, अमृत विचार। दही थानाक्षेत्र के ओमेगा इंटरनेशनल फैक्ट्री में मंगलवार की रात बॉयलर फटने से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना पर दही थाना पुलिस और दमकल विभाग टीम मौके पर पहुंची।

आग लगने के कारण फैक्ट्री के कर्मचारी और आसपास के लोग घबराए हुए थे। दमकल कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए तत्परता दिखाते हुए आग बुझाने का कार्य शुरू किया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

दही थानांतर्गत ओमेगा इंटरनेशनल फैक्ट्री में मंगलवार की रात बॉयलर फटने से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव और दही थाना के थानाध्यक्ष संजीव कुशवाहा मौके पर पहुंचे। दोनों ने स्थिति का जायजा लिया और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गये। 

आग बुझाने के दौरान, अधिकारियों ने फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए भी कदम उठाए, ताकि किसी भी संभावित खतरे से बचा जा सके। स्थानीय प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को खाली करवा दिया। फैक्ट्री के भीतर मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और किसी भी जानमाल के नुकसान को टालने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। आग लगने से फैक्ट्री के कुछ हिस्से में ज्यादा नुकसान हुआ है। 

आग की लपटों और धुएं ने फैक्ट्री के उपकरणों और सामग्री का नुकसान किया है। पुलिस और अग्निशामक विभाग ने आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में बॉयलर में किसी तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ हो सकता है, लेकिन इसके सही कारणों का पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष के प्रथम दिन पितरों का गंगा में किया गया तर्पण...पंडिताें को दान दक्षिणा भी दी

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया