रक्तदान व स्वच्छता अभियान से हुई सेवा पखवाड़ा की शुरुआत

पीएम मोदी के जन्मदिन पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम

रक्तदान व स्वच्छता अभियान से हुई सेवा पखवाड़ा की शुरुआत

बाराबंकी, अमृत विचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74 वें जन्मदिन पर मंगलवार को भाजपाइयों में जबर्दस्त उत्साह दिखा। सेवा परमो धर्मः के भाव के साथ जिले में सेवा पखवाड़ा की शुरुआत स्वच्छता अभियान एवं रक्तदान शिविर से हुई। जिला अस्पताल में मरीजों को फल भी वितरित किये गए। जिले से लेकर मंडल स्तर तक भाजपाइयों में सेवा ही संगठन के मूलमंत्र पर आयोजित कार्यक्रमों की धूम रही।

रक्तदान शिविर में दिखा जोश

मंगलवार की सुबह जिला अस्पताल में एमएलसी व भाजपा प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश ने फीता काटकर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष रोहित सिंह ने रक्तदान करके शिविर की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि 30 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया तथा 50 कार्यकर्ताओं ने ब्लड बैंक में आपात स्थिति के लिए अपने नाम पंजीकृत कराए। प्रदेश महामंत्री ने अस्पताल परिसर में पौधरोपण किया एवं स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने मरीजों को फल वितरित किए। इस अवसर पर जिला प्रभारी अवनीश सिंह पटेल, जिला अध्यक्ष अरविंद मौर्य, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री हर्षवर्धन सिंह, हरगोविंद सिंह, डॉक्टर राम कुमारी मौर्य और सर्वेश अवस्थी मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं का सम्मान सर्वोपरि- सुरेश राही

प्रभारी मंत्री बनाए जाने के बाद मंगलवार को पहली बार जनपद के प्रवास पर पहुंचे कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही का भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया। दोपहर बाद भाजपा जिला कार्यालय के सभागार में भाजपाइयों संग पीएम नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण सुना। उन्होंने जन प्रतिनिधियों एवं जिला पदाधिकारियों संग बैठक करके परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर सुरेश राही ने कहा कि देशभर की जनता में पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास है। विपक्षी दलों में संगठन का मतलब सिर्फ सत्ता सुख भोगना है, जबकि भाजपा में संगठन का मतलब सेवा कार्यों से है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का सम्मान सर्वोपरि है।

उसके साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। भरोसा दिलाया कि कार्यकर्ताओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण उनकी प्राथमिकताओं में होगा। इस अवसर पर जिला प्रभारी अवनीश सिंह पटेल, जिला अध्यक्ष अरविंद मौर्य, पूर्व सांसद उपेंद्र सिंह रावत, राजरानी रावत, विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा, दिनेश रावत, एमएलसी अंगद सिंह, विवेक वर्मा, अवधेश श्रीवास्तव, शशांक कुसुमेश, संतोष सिंह, संदीप गुप्ता, शीलरत्न मिहिर, विजय आनंद बाजपेई, प्रमोद तिवारी, रामेश्वरी त्रिवेदी, गुरुशरण लोधी, पवन सिंह रिंकू और आशुतोष अवस्थी समेत तमाम नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विपक्ष ने फैलाया केवल भ्रम

कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुानाव में केवल झूठ और भ्रम फैलाया गया। लेकिन जनता अब सबकुछ समझ चुकी है। आरक्षण हटाने का भ्रम फैलाने वाले आज खुद अमेरिका में बैठकर आरक्षण हटाने की बात कर रहे हैं। विपक्ष के इसी धोखे के चलते हम लोग लोकसभा चुनाव में यूपी की कुछ सीटें हारे थे, लेकिन आने वाले चुनाव में जनता एक बार फिर हमारे साथ होगी। वहीं उपचुनाव को लेकर सुरेश राही ने कहा कि उपचुनाव में हम लोग सारी सीटें जीतेंगे। मिल्कीपुर की सीट सबसे बड़े अंतर से जीतेंगे।

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने सौंपा इस्तीफा, छोड़ा दिल्ली के सीएम का पद