जसपुर: सीआईएसएफ जवान पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

जसपुर: सीआईएसएफ जवान पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

जसपुर, अमृत विचार। पुलिस ने सीआईएसएफ जवान पर जानलेवा हमले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार को भी बरामद कर लिया गया है।

विगत 29 अगस्त को सीआईएसएफ जवान अरविंद कुमार निवासी शिवराजपुर थाना कुण्डा जसपुर के सुभाष चौक पर खड़ा होकर घर वापस जाने के लिए टाटा मैजिक का इंतज़ार कर रहा था। इस दौरान अरविंद ने देखा कि सड़क के दूसरी तरफ एक लड़का अंधेरे में खड़ी मोटरसाइकिल से तेल निकाल रहा था।

अरविंद ने फोटो खींचने के लिए अपना फ़ोन उक्त लड़के की तरफ किया तो लड़के ने देख लिया। इसे लेकर दोनों में बहस हो गई। बहस के बाद जैसे ही जवान आगे जाने लगा तो खाली प्लॉट के पास उक्त युवक ने धारदार हथियार से गर्दन और पेट पर जानलेवा हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने पर अरविंद के परिजनों ने जसपुर के सरकारी अस्पताल ले जाकर इलाज कराया। पेट पर जानलेवा हमले से अरविंद की बड़ी आंत फट गई है।

वर्तमान में अरविंद उपचार चल रहा है। पुलिस ने अरविंद के भाई अर्पित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज आरोपी की तलाश शुरू कर दी। प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में घटनास्थल सुभाष चौक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर घटना में समीर निवासी जसपुर का नाम प्रकाश में आया।

पुलिस ने समीर को गिरफ्तार कर लिया। युवक की निशानदेही पर पंजाबी कॉलोनी को जाने वाले रास्ते से घटना में प्रयुक्त लोहे की चादर के धारदार टुकड़े को बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि समीर नशीली टेबलेट खाने का आदी है।  घटना का खुलासा करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र चौधरी, एसआई जावेद मलिक, सुशील कुमार, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, इन्द्र सिंह व हेम गिरि शामिल रहे।