Kanpur: व्यापारी बोले- 'पनकी वनवे से व्यापार चौपट, ग्राहक नहीं आ पाते', सांसद भोले को सौंपा ज्ञापन

Kanpur: व्यापारी बोले- 'पनकी वनवे से व्यापार चौपट, ग्राहक नहीं आ पाते', सांसद भोले को सौंपा ज्ञापन

कानपुर, अमृत विचार। पनकी के व्यापारियों ने एक बार फिर से पनकी रोड से वन-वे खत्म करने की मांग की है। रविवार को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल कानपुर ग्रामीण इकाई के प्रतिनिधि मंडल ने सांसद देवेंद्र सिंह भोले को ज्ञापन देकर व्यापारियों के हित में पनकी रोड वनवे को समाप्त करने की बात कही। 

व्यापारियों ने सांसद से कहा कि पनकी रोड पर वनवे की वजह से व्यापार पूरी तरह चौपट हो गया है। दुकानदारों को अपना घर परिवार चलाना तो दूर, दुकान का किराया निकालना मुश्किल हो रहा है। 

ग्रामीण इकाई के अध्यक्ष मुन्ना राय ने कहा कि जीटी रोड से वाहन न आ पाने की वजह से ग्राहक अन्य मार्केट चले जाते हैं। कल्याणपुर पनकी रोड पर मंधना, चौबेपुर, शिवराजपुर, यहां तक बिल्हौर तक के ग्राहक आते थे। अब वनवे होने के चलते ग्राहक अन्य जगहों पर जरूरत का सामान खरीदने को मजबूर हैं। 

व्यापारियों ने सांसद से कहा कि यदि वन-वे समाप्त नहीं हुआ तो व्यापार पूरी तरह चौपट हो जाएगा। दुकानदार दुकानें बंद करने को बाध्य होंगे। अशोक सिंह दद्दा ने कहा कि अभी पनकी रोड के दुकानदार को यदि कल्याणपुर थाने से कोई कार्य है तो वह पहले गाड़ी लेकर बिठूर रोड तिराहे जाए वहां से कानपुर विश्वविद्यालय के कट से अंदर जाकर तब थाने जा सकता है। 

वन-वे की वजह से दो सौ मीटर की दूरी दो किलोमीटर में बदल गई है। सांसद ने ज्ञापन लेकर व्यापारियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर अधिकारियों के साथ बैठकर स्थाई समाधान कराने की बात कही। इस दौरान व्यापारी अभिषेक अरोड़ा, सौरभ गुप्ता, धीरेंद्र कनौजिया, जनक सिंह, सुभाष सिंह, ईशू अवस्थी, आशीष कटियार, अजय यादव, विजय गुप्ता, गौरव मिश्रा, प्रांजुल मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अब IPL की तर्ज पर होगा KPL, टूर्नामेंट के लिए रखा गया इतने करोड़ का बजट...रणजी फार्मेट में होगी KDMA लीग