कासगंज: स्कूली वैन गड्ढे में पलटी, 15 बच्चे गंभीर घायल, क्षमता से ज्यादा ठूसा गया था

निर्धारित क्षमता से ज्यादा स्कूली वैन में भरे हुए थे 18 बच्चे

कासगंज: स्कूली वैन गड्ढे में पलटी, 15 बच्चे गंभीर घायल, क्षमता से ज्यादा ठूसा गया था

पटियाली, अमृत विचार। भरगैन और सलेमपुर के बीच बच्चों से भरी स्कूल वैन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। वैन के अंदर 18 बच्चों को ठूसकर भरा गया था जिसमें से 15 बच्चे घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए कायमगंज भेजा गया है। घटना को लेकर बच्चों के अभिभावको में आक्रोश है। स्कूली वैन में क्षमता से ज्यादा बचे भरे हुए थे।

शनिवार की सुबह कस्बा भरगैन स्थित एमएचकेएम एजुकेशन सेंटर स्कूल की वैन थाना कंपिल जिला फर्रुखाबाद के ग्राम रेत से बच्चों को स्कूल लेकर आ रही थी। इसी दौरान ग्राम सलेमपुर और भरगैन के बीच सामने से आ रहे वाहन को बचाने के प्रयास में स्कूल की वैन सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। वैन ने तीन पलटे लिए । जिसमें 18 बच्चे सवार थे, इस हादसे में 15 स्कूली बच्चे घायल हुए। विद्यालय प्रबंधन द्वारा निजी वाहन से बच्चों को उपचार के लिए कायमगंज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बच्चों का उपचार चल रहा है। बच्चों की हालत में सुधार बताया जा रहा है।  एसडीएम पटियाली कुलदीप कुमार ने बताया कि भरगैन स्कूल की वैन बच्चों को लेकर विद्यालय आ रही थी। इस बीच अनियंत्रित होकर पलट गई। वैन में 18 बच्चे सवार थे, जिसमें 15 बच्चे घायल हो गए हैं। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। 

वैन पलटते ही मची चीख पुकार
एमएचकेएम एजुकेशन सेंटर स्कूल की वैन पलटते ही बच्चों में चीख पुकार मच गई। वैन की तेज रफ्तार होने के चलते एक नहीं तीन पलटे लिए। हालांकि इस घटना में किसी के हतायत होने की खबर नहीं है। चीख पुकार की आवाज सुनकर पहुंचे स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बच्चों को बाहर निकाला। स्कूल प्रबंधन ने निजी वाहन में ले जाकर बच्चों को उपचार के लिए भर्ती कराया है।

ये बच्चे हुए घायल
हादसे के बाद घायल हुए बच्चों में अरबिंद, मयंक, कुनाल, कोमल, अवमी, प्रिया, आशीष, रागनी, रंमीना, पारुल, सुशांत, दीक्षा, अंशुल, बौबी, प्राची, प्रयांशी शामिल थी। जिन्हें उपचार के लिए कामयगंज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी की हालत खतरे से बाहर हैं।

क्षमता से ज्यादा भरे हुए थे बच्चे
हादसे के दौरान स्कूली वाहन में बच्चे निर्धारित क्षमता से ज्यादा भरे हुए थे। सुबह फर्रुखाबाद के गांव रेतपुर से पढ़ने के लिए एमएचकेएम एजुकेशन सेंटर स्कूल में आ रहे थे। इसी बीच हादसा हो गया। हादसे के बाद बच्चों के अभिभावकों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने स्कूली वैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एसडीएम, सीओ पहुंचे मौके पर
स्कूली वैन पलटने की सूचना मिलते ही एसडीएम कुलदीप सिंह और सीओ राजकुमार पांडेय घटना स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने हादसे के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी की और हादसे की वास्तविक हकीकत को परखा। उन्होंने बताया कि स्कूली वैन चालक की लापरवाही से हादसा हुआ है।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया