बरेली : जुलूस-ए-मोहम्मदी में डीजे लाए या गैर परंपरागत रास्ते से निकले तो खुद होंगे जिम्मेदार...

बरेली : जुलूस-ए-मोहम्मदी में डीजे लाए या गैर परंपरागत रास्ते से निकले तो खुद होंगे जिम्मेदार...
प्रतीकात्मक चित्र ।

बरेली, अमृत विचार। जुलूस-ए-मोहम्मदी में डीजे लाने वाली अंजुमनों को आयोजक कमेटी खुद्दाम-ए-रसूल की तरफ सख्त हिदायत दी गई है। कहा कि जुलूस में अगर कोई अंजुमन डीजे लाई तो वो खुद इसकी जिम्मेदार होगी। साथ ही कहा गया कि जुलूस को अपने परंपरागत रास्तों से ही निकालें। 

दरअसल बरेली शहर में ईद मिलादुन्नबी का जश्न 15 और 16 सितंबर को मनाया जायेगा। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। घरों, बाजारों, गलियों को सजाया जा रहा है। वहीं जुलूस में शामिल होने वाली अंजुमने भी अपने-अपने स्तर से तैयारिया कर रही हैं। अंजुमन खुद्दाम-ए-रसूल के सचिव शान अहमद रजा और सदर सैयद आसिफ मियां ने जुलूस में शामिल होने वाली सभी अंजुमनों से अपील करते हुए कहा है कि अंजुमने अपने परंपरागत रास्तों से ही मुख्य जुलूस में शामिल हों। किसी भी हालत में नए रास्तों पर न जाए। कोई भी अंजुमन डीजे लाती है या नई परंपरा डालती है तो उसकी जिम्मेदार अंजुमन स्वयं होगी। प्रशासन द्वारा तयशुदा मार्ग से ही आएं। 

इन रास्तों से गुजरेगा जुलूस
दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि जुलूस कोहाड़ापीर पेट्रोल पंप से शुरू होकर पुल के नीचे से कुतुबखाना, जिला अस्पताल, कुमार सिनेमा, कोतवाली के रास्ते दरगाह पहलवान साहब पहुंचेगा। यहां से वापिस नॉवल्टी चौराहा से राजकीय इंटर कॉलेज, खलील तिराहे से जिला परिषद, बिहारीपुर ढाल के रास्ते देर रात दरगाह आला हजरत पर समाप्त होगा। वहीं दरगाह पर भी ईद मिलादुन्नबी का जश्न दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां के निवास पर सुबह 9 बजे से मनाया जायेगा। 

शहर में दो दिन जश्न का माहौल
शहर में लगातार दो दिन जश्न का माहौल होगा। ईद मिलादुन्नबी की पूर्व संध्या रविवार को पुराना शहर से अंजुमन इत्तेहाद-ए-मुस्लिमीन की तरफ से जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जाएगा। मुख्य जुलूस 16 सितंबर सोमवार को कोहाडापीर से अंजुमन खुद्दाम-ए-रसूल की तरफ से निकलेगा। कोहाड़ापीर से निकलने वाले जुलूस की कयादत दरगाह आला हजरत के प्रमुख सुब्हानी मियां करेंगे। शाम 4 बजे जुलूस दरगाह के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां व अंजुमन खुद्दाम-ए-रसूल के सदर सैयद आसिफ मियां की निगरानी में शुरू होगा।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया